Wednesday, November 20, 2019

वामपंथी दल कर रहे जे.एन.यू को बदनाम - आशीष राजपूत

गुरुग्राम (abtaknews.com) 20 नवंबर,2019:  जे.एन.यू. विवाद को लेकर शहर के सबसे बड़े कॉलेज डी.एस.डी कॉलेज में भी चर्चा का माहौल है। बुद्धवार को द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में एबीवीपी की कॉलेज बैठक सम्पन्न हुई जिसमे अन्य विषयों के साथ जे.एन.यू मुद्दा भी चर्चा का विषय रहा। पूर्व नगर मंत्री व् छात्र नेता आशीष राजपूत की विशिष्ट उपस्थिति में कॉलेज अध्यक्ष रोहित बेनीवाल द्वारा बैठक ली गयी।
बैठक में आशीष राजपूत ने कहा कि जवाहर लाल विश्वविद्यालय वामपंथी दलों के कारण लगातार बदनाम हो रहा है। छात्रहितों की आड़ लेकर वर्तमान में वामपंथी दलों द्वारा जो कृत्य किए गए हैं उनका अभाविप निंदा करता है। हाल ही में, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर तोड़फोड़ की गयी व् आपत्तिजनक बातें लिखी गयी जो दर्शाता है की इन लोगों के मन में भारत के लिए कोई आदर नही है। 
आशीष राजपूत ने बताया कि एबीवीपी ने भी शुल्क वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया था और एबीवीपी जे.एन.यू. व् एबीवीपी डी.यू. द्वारा यु.जी.सी. का घेराव भी किया गया इसके बाद शुल्क वृद्धि वापस ली गयी। लेकिन लेफ्ट दलों ने अपने प्रदर्शन को जारी रखा और इसे विचारधारा की लड़ाई का रूप दे दिया है। इससे न सिर्फ जे.एन. यू बदनाम हुआ बल्कि वँहा के आम छात्र भी परेशान हैं। 
रोहित बेनीवाल ने कॉलेज कार्यों के बारे में चर्चा की। बैठक में छात्र संघ चुनाव न कराने पर भी नाराजगी व्यक्त की गयी। ज्ञात हो की 2018 में करीब दो दशक बाद छात्र संघ चुनाव बहाल किए गए थे लेकिन सेशन 2019-20 के लिए अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नही किया गया है। अभी हाल ही में जिला संयोजक गौरव के नेतृत्व में अभाविप गुरुग्राम का एक प्रतिनिधिमण्डल उपयुक्त से भी मिला था और मुख्यमंत्री के नाम जल्द छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर ज्ञापन भी दिया था।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages