Friday, November 15, 2019

माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट, जिला रेडक्रास सोसायटी एवं जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा निशुल्क दिव्यांग कल्याण शिविर का शुभारंभ

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 15 नवंबर,2019: माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट द्वारा द्वारा जिला रेडक्रास सोसायटी एवं जिला समाज कल्याण विभाग के साथ मिलकर लार्सन एंड टुब्रो ग्रुप के सहयोग से भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति, जयपुर के तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय विशाल निशुल्क दिव्यांग कल्याण शिविर जांच एवं वितरण कैम्प का शुभारंभ आज सेक्टर 7ए स्थित माहेश्वरी सेवा सदन में फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता द्वारा किया गया। शिविर 19 नवंबर तक चलेगा। शिविर स्थल पर पहले दिन सुबह से ही उपकरण लेने के लिए दिव्यांगों की भीड़ उमड़़ी रहीं।
इस मौके पर विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि गरीब व जरूरतमंद दिव्यांगजनों की मदद से बड़ी कोई समाज सेवा नहीं है। शुभारंभ मौके पर विधायक ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें भेंट कीं। उन्होंने उपरोक्त संस्थाओं के सदस्यों को इस नेक कार्य के लिए बधाई दी और आशा व्यक्त की कि अन्य सामाजिक संस्थाएं भी गरीबों व दिव्यांगों की मदद के लिए इसी प्रकार आगे आगे आकर अपना दायित्व निभाती रहेंगी।वहीं जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास ने कहा कि  उनका विभाग दिव्यांगों के लिए इस प्रकार के शिविर समय-समय पर आयोजित करता रहता है, जिसका दिव्यांग जनों को भारी लाभ होता है।
मीडिया प्रभारी श्याम काँकानी ने बताया कि शिविर में जांच उपरांत दिव्यांगों को कृत्रिम पैर (जयपुर फुट), कृत्रिम हाथ (कोहनी से नीचे), पोलियोग्रस्त व्यक्ति को कैलीपर्स, बैसाखियां, व्हील चेयर, हाथ से चलाने वाली ट्राई साइकिल एवं श्रवण यंत्रों का निशुल्क वितरण किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि पांच दिवसीय शिविर के दौरान 1200 से 1500 दिव्यांग जनों को उपकरण वितरित किये जाने का लक्ष्य रखा गया है।माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश गट्टानी, रेडक्रास की कार्यकारी सदस्य सुषमा गुप्ता, जिला रेडक्रास सोसायटी के सदस्य पुरुषोत्तम सैनी, बी के अस्पताल से जयपाल, माहेश्वरी मंडल के अध्यक्ष नारायण प्रसाद झंवर, बीएमवीएसएस दिल्ली के मैनेजर रमेश चन्द्र तथा माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट के सचिव शैलेश मूंधड़ा, रंगनाथ झँवर, उमेश झँवर, परशुराम साबू, राकेश सोनी, विनोद बिनानी, रमेश झँवर, वासदेव अरोड़ा, नवल मुँधड़ा तथा मांगीलाल मुँधड़ा आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages