Friday, November 1, 2019

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों को दी हरियाणा दिवस की बधाई


चंडीगढ़(Abtaknews.com)01नवंबर, 2019: हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के लोगों को एक नवंबर 2019 को हरियाणा दिवस की बधाई दी है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि हरियाणा प्रदेश ने अपने गठन के बाद प्रत्येक क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है। वर्ष 1966 में जब हरियाणा बना तो यह मरूस्थलीय प्रदेश था जिसकी गिनती अब देश के विकसित राज्यों में होती है। उन्होंने प्रदेश के सभी नागरिकों से अपील की कि वे हरियाणा को नवीन तकनीक व प्रौद्योगिकी से लैस दुनिया का सर्वाधिक विकसित क्षेत्र बनाने का संकल्प लें। दुष्यंत चौटाला ने पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल को हरियाणा निर्माता बताते हुए कहा कि हरियाणा के गठन और उसके बाद विकास में चौ. देवीलाल का अहम योगदान रहा है।  
हरियाणा दिवस के अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों से हरियाणा को विकास पथ पर निरंतर अग्रसर रखने के लिए सहयोग का आह्वान किया। वहीं दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की जनता से वादा करते हुए कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि वे गरीबोंयुवाओंकिसानों समेत तमाम वर्गों के कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहेगी और प्रदेश के सभी क्षेत्रों व वर्गों को एक समान उन्नति की राह पर लेकर चलेगी।
दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के शासन तंत्र से भी आह्वान किया कि वे प्रदेश की तरक्की के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग करें क्योंकि उनके बिना एक नए हरियाणा के विकास की गाथा संपूर्ण करना अधूरे सपने जैसा है इसलिए शासन-प्रशासन मेहनत और लगन से प्रदेश की प्रगति के यज्ञ में आहुति डालने का काम करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages