Sunday, November 24, 2019

फरीदाबाद रोजगार मेले में पहुंचे 322 में से 8 का चयन और 174 युवा साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट

फरीदाबाद(Abtaknews.com)24 नवम्बर,2019: उपायुक्त अतुल द्विवेदी के मार्ग दर्शन में स्थानीय रोजगार कार्यालय द्वारा जिला रोजगार अधिकारी श्याम सुन्दर की अध्यक्षता आईएमएसएमई ऑफ इंडिया हैबिटेट सेंटर बेरोजगार युवकों/युवतियों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में रोजगार के इच्छुक 322 युवाओं ने पंजीकरण कराया ।  इसमें18 कंपनियों के अधिकारियों द्वारा बेरोजगार युवकों/ युवतियों के  साक्षात्कार  लिए गए । इनमें से  8 युवाओं का चयन किया गया और  174 युवाओं  को  अगले चरण के साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। 
 उन्होंने बताया कि रोजगार विभाग द्वारा प्रत्येक तिमाही में रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। रोजगार के इच्छुक युवाओं को विभिन्न उद्योगिक संस्थाओं में समायोजित कराने का प्रयास किया जाता है। जिला में  यह इस कड़ी का तीसरा रोजगार मेला लगाया गया है । भविष्य में भी इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा  ताकि अधिक से अधिक बेरोजगार  युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके।
------------------‐------------------------------------------
फरीदाबाद, 24 नवम्बर । बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि आगामी  राहगीरी की तैयारियों  के लिए जिस विभाग को जो भी जिम्मेदारी मिले उसे निर्धारित समय पर पूरा करें । उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार उपायुक्त अतुल द्विवेदी के मार्ग दर्शन में 
आगामी एक दिसंबर को स्थानीय बल्लभगढ़ के सैक्टर-2 में राहगीरी को हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जाएगा । राहगीरी में शहर व गावों के  बच्चे, बुढ्ढे और जवान, महिला तथा पुरूष प्रातः सन्डे को फन डे के रूप में धूमधाम से नाचकर,गाकर,खेल कूद कर पूरी मौज मस्ती के साथ शुरू करेंगे ।
  इसके लिए उन्होंने उनके कार्यालय में गत सायं  जिला के प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों को राहगीरी की अलग- अलग जिम्मेदारियां सौपी।
   उन्होंने कहा कि  प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की राहगीरी के सफल संचालन के लिए  कमेटी भी बनाई गई है । जिसके निर्णय के अनुसार  आगामी  1 दिसंबर को हुड्डा पार्क के सामने सेक्टर- 2 बल्लभगढ़ में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ।  राहगीरी का मुख्य थीम वर्ल्ड एड्स डे एवं वर्ल्ड कंप्यूटर लिटरेसी डे होगा।
 उन्होंने बताया कि राहगीरी में  मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा सरकार के परिवहन, खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री  श्री मूलचंद शर्मा  होंगे। 
 बैठक में  डॉ हरीश डिप्टी सीएमओ,  श्री विकास कुमार सचिव रेडक्रॉस, हरीश कुमार सचिव मार्केट कमेटी बल्लभगढ़,ओमवीर सिंह कार्यकारी अभियंता  एमसीएफ, डिप्टी डीईओ, एसीपी बल्लभगढ़  व अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। उपस्थित अधिकारियों को राहगीरी बारे जिम्मेदारियां भी सौपी गई है । बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य  महिला एवं बाल विकास, पुलिस, राजस्व, पंचायती राज, एमसीएफ, जिला विकास एवं पंचायत विभाग सहित राहगीरी से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।
 फोटो कैप्शन-एडीएम त्रिलोक चंद  बैठक को संबोधित कर अधिकारियों की जिम्मेदारियां सौपते हुए ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages