Monday, November 25, 2019

मोदी-मनोहर के मंत्रियों ने सेक्टर-25 में गुड़गांव नहर पर बने पुल का किया उदघाटन

बल्लभगढ़ (Abtaknews.com) 25नवंबर, 2019: सेक्टर-25 में गुड़गांव नहर पर बना पुराना पुल पिछले साल 9 मार्च 2018 की शाम अचानक टूट गया था। इससे सेक्टर 25, 58 और आसपास के कई एरिया की सोहना रोड से कनेक्टिविटी खत्म हो गई थी। सोहना रोड की तरफ से आने वाले लोगों को 200 मीटर दूरी के बदले लगभग 7 किलोमीटर लंबा चक्कर लगाकर सेक्टर-25 की तरफ आना पड़ रहा था। कुछ समय पहले एक अस्थाई पुल बनाया गया था लेकिन उस पर बड़े वाहन नहीं चल सकते थे। आज सुबहइस पुल का उद्घाटन हुआ और अब जनता को समर्पित कर दिया गया है। 
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि सरकार गरीबों के उत्थान और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों का प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में सरकारो द्वारा सबका साथ-सबका विकास के पुराने एजेण्डे के मद्देनजर विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।  केन्द्रीय राज्य मंत्री  कृष्णपाल गुर्जर और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा  सोमवार को प्रातः स्थानीय सैक्टर-25 में गुरूग्राम कैनाल पर बनाए गए पूल का उद्धाटन/लोकार्पण करने उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि स्थानीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के प्रयासों से यह पुल मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी द्वारा मुख्यमंत्री घोषणा के द्वारा बनाया गया है। इस छः मार्गीय पुल पर 6 करोड 59 लाख रुपये की धनराशि की लागत आई है और इस पुल से औद्योगिक क्षेत्र और उसके आसपास रहने वाले लोग आवागमन से लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि  फरीदाबाद के सेक्टर 25 स्थित गुरूग्राम कैनाल  पर बना इस पुल से औद्योगिक इलाके के विकास में नए आयाम स्थापित होंगे । उन्होंने कहा कि  यह पुल जर्जर अवस्था में था और  कुछ महीने पहले हेवी ट्रेफिक होने के कारण टूट गया था, जिसमें कई वाहन भी फस गए थे। लेकिन इस बार इस पुल को पहले से ज्यादा चौड़ा छह लेन का बनाया गया है और यह जितना आम लोगों के लिए वरदान साबित होगा, उससे भी अधिक सेक्टर- 25 व सैक्टर-55 को आपस में जोड़ने के साथ-साथ  आसपास के तमाम औद्योगिक इलाकों को इसका फायदा मिलेगा।
कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि ना ही प्रदेश में और देश में कोई विपक्ष है और न कोई मुद्दा है। बिना मुद्दों के ही विपक्षी पार्टी और दलों के नेता अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं। हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह पुल फरीदाबाद जिला के बल्लभगढ़, फरीदाबाद एनआईटी और बङखल विधानसभा क्षेत्रों को आपस में जोड़ने का काम करेगा और ओद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए लोगों के आवागमन को सुगम करेगा। तीनों विधानसभा क्षेत्रों की आपसी कन्कटीविटी को जोड़ने के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जल्द ही सोहना पुल को भी फोर लेन बनवाया जाएगा।इस  अवसर पर पार्षद सपना डागर, मुकेश डागर, भाजपा मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह सहित भाजपा के कई नेतागण, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता विरेन्दर रावत सहित अन्य अधिकारी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।   

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages