Thursday, October 17, 2019

दुष्यंत चौटााल और अशोक तंवर ने जेजेपी प्रत्याशी हर्ष कुमार के लिए की वोट की अपील

हथीन/फरीदाबाद(abtaknews.com)17अक्टूबर,2019: प्रदेश की भाजपा सरकार हरियाणा को दूसरा गुजरात बनाना चाहती है इसलिए यहां के युवाओं का रोजगार छीनकर बड़े-बड़े पदों पर गुजरात जैसे राज्य के बाहरी लोगों को बिठाया जा रहा है। ये बात आज वरिष्ठ जेजेपी नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। उन्होंने प्रदेशवासियों से सवाल करते हुए कहा कि हरियाणा को अपने प्रदेश की जनता का हक चाहिए या दूसरा गुजरात बनाने जैसा भाजपा का मॉडल। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने ये भी स्पष्ट किया कि किसी भी सूरत में हरियाणा पर गुजरात के लोगों का कब्जा नहीं होने देंगे और जेजेपी की सरकार आते ही सिर्फ हरियाणवी युवाओं के लिए सरकारी व प्राईवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत का कोटा निर्धारित करते हुए ‘रोजगार मेरा अधिकार” का कानून लेकर आएंगे। दुष्यंत ने वादा किया कि जेजेपी सरकार बनने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार, बुजुर्गों का सम्मान बढ़ाते हुए 5100 रूपए बुढ़ापा पेंशन, किसानों के लिए फ्री ट्यूबवेल कनेक्शन के साथ कर्जमाफी का तोहफा, हर घर आरओ का पानी आदि ऐसे कई कल्याणकारी कदम उठाकर हरियाणा में खुशहाली लाई जाएगी।
वहीं जेजेपी को समर्थन देने के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे डॉ. अशोक तंवर ने भी आज दुष्यंत चौटाला के साथ पलवल जिले के हथीन विधानसभा क्षेत्र में जेजेपी प्रत्याशी हर्ष कुमार द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा को खलनायक जनता पार्टी की परिभाषा देते हुए कहा कि इस चुनाव में 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलने वाली जननायक जनता पार्टी और प्रदेश के तमाम वर्ग का शोषण व अपमान करने वाली खलनायक जनता पार्टी की जंग है जिसमें भगवान कृष्ण का ऐसा सुदर्शन चलेगा कि भाजपा का सफाया हो जाएगा। तंवर ने कहा कि गर्दन काटने की बात करने वाले मुख्यमंत्री और प्रदेश का भाईचारा खराब करने वाली भाजपा को जनता इस बार करारा सबक सिखाते हुए हरियाणा से भाजपा का सफाया करने का काम करेगी।
विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बड़े परिवर्तन के लिए चल रही जेजेपी रूपी आंधी से भाजपा पूरी तरह से घबरा गई है इसलिए भाजपा का सात-सात केंद्रीय मंत्रियों से भी काम नहीं चला रहा है और वो चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चार-पांच जनसभाएं और करवाने जा रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज गुजरात से आकर दो नेता हरियाणवियों को देशभक्ति की बातें सिखा रहे है।न्होंने प्रदेश की जनता से आह्वान करते हुए कहा कि हरियाणावासी उन्हें बताने का काम करें कि हमारी धरती ऐसी पावन धरा है जो पाकिस्तान की बॉर्डर हो या चीन,  दोनों जगहों पर हर दसवां जवान इस पावन धरा हरियाणा के ही होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता उनसे पूछे कि, जितने जवान हरियाणा से शहीद हुए है क्या उतने जवान उनके गुजरात से सेना में भर्ती हुए है। दुष्यंत ने कहा कि अगर उन्होंने हरियाणा के लिए कुछ किया है तो वो उनका गुजरात मॉडल है जिसमें 80 में से केवल 2 हरियाणावी युवाओं को रोजगार देने की योजना है।
दुष्यंत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा सरकार आज प्रदेश के युवाओं का हक मारकर गुजरात जैसे अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को बढ़वा दे रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग हरियाणा के विकास की बड़ी-बड़ी झूठी बातें करते है उन्होंने ही हरियाणा की बजाय अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को माला-माल किया है। दुष्यंत ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमें प्रदेश के विकास, रोजगार जैसे अधिकारों के लिए बदलाव लाना होगा ताकि हरियाणा को अपना हक मिल सके।
उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि जेजेपी की सरकार आने पर सैनिक शहीद परिवार को सरकारी नौकरी तथा 50 लाख रूपये की आर्थिक मदद का प्रावधान होगा। महिलाओं की 55 साल की उम्र में व पुरूषों की 58 साल की उम्र में घर पर 5100 रूपये प्रति माह पेंशन पहुंचाई जाएगी। जेजेपी के सत्ता में हरियाणा के युवाओं के लिए सरकारी व निजी कंपनियों में रोजगार के 75 प्रतिशत आरक्षित किए जाएंगे। हर गांव में आरओ का पानी देंगे। किसानों के लिए डार्क जोन से मुक्ति दिलाकर ट्यूबवेल के कनेक्शन फ्री दिए जाएंगे। पहली कलम से किसानों, मजदूरों, गरीबों के कर्जे माफ होंगे। न्यूनतम मजदूरी 14 हजार रूपये तय करेंगे। हर मां के बच्चों के पालन-पोषण के लिए 2000 हजार रूपये प्रति माह पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। कर्मचारियों का पंजाब के बराबर वेतनमान करने के साथ पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।  इसके साथ और भी कई महत्वपूर्ण घोषणाओं को जजपा सरकार बनने पर अमलीजामा पहनाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages