Wednesday, October 30, 2019

फरीदाबाद में टेकुमसेह ने भारत में ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी सेंटर का उद्घाटन किया


 फरीदाबाद(Abtaknews.com)30अक्टूबर,2019:खोजपरक वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन टेक्‍नोलॉजीज में वैश्विक अग्रणी टेकुमसेह ने भारत में आधिकारिक रूप से अपना अत्याधुनिक ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी सेंटर खोला है। यह सेंटर यूनाइटेड स्टेट्सफ्रांस और ब्राजील में स्थिति इंजीनियरिंग प्रयोगशालाओं के टेकुमसेह के नेटवर्क का विस्तार है और अपने अगली पीढ़ी के कम्प्रेसर्स तथा मूल्यवर्द्धित सिस्टम समाधानों के वैश्विक शोध एवं विकास में टेकुमसेह का निवेश बढ़ाता है।

दिल्ली के पास इस लोकेशन का चयन काफी सोच-समझकर किया गया हैताकि अन्य वैश्विकशीर्ष ओईएम के साथ भागीदारी और गठजोड़ मजबूत हो सकेजिनकी इस क्षेत्र में डिजाइन और उत्पादन सुविधाएं मौजूद हैं।
टेकुमसेह के प्रेसिडेन्ट एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॅग मरडॉक ने फीता काटते हुए कहा, ‘‘भारत में अपनी इंजीनियरिंग क्षमताओं का विस्तार कर हम उद्योग-अग्रणी रेफ्रिजरेशन समाधानों और स्थायी प्रौद्योगिकी के शोध एवं विकास के लिये प्रतिबद्धता दर्शा रहे हैं।’’ श्री मरडॉक ने आगे कहा, ‘‘हमारी नई सुविधा शीर्ष ओईएम ग्राहकों के समीप स्थित है और ऐसी जगह पर हैजहाँ इंजीनियरिंग की अच्छी प्रतिभा मिलेगी। यह सेंटर हमारे वैश्विक उत्पादों और ग्राहकों के लिये प्रौद्योगिकी के डिजाइन और विकास में योगदान देगाकई नई नौकरियां लेकर आयेगा और इस प्रक्रिया में स्थानीय अर्थव्यवस्था को सहयोग देगा।’’

टेकुमसेह इंडिया के प्रबंध निदेशक जेगाप्रियन गोविंदराजन ने कहा, ‘‘टेकुमसेह ने वर्ष 1997 में भारत में परिचालन शुरू किया थातब से हम उद्योग में ऐसे उत्पादों में अग्रणी हैजो स्थानीय ग्राहकों और भागीदारों की जरूरतों को पूरा करते हैं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘नया ग्‍लोबल टेक्‍नोलॉजी सेंटर स्थानीय इंजीनियरिंग प्रतिभा का उपयोग करेगा और बाजार की तेजी से बदलती जरूरतों और उद्योग विनियमों पर खरे उत्पादों का विकास कर विश्वभर के ग्राहकों को सहयोग प्रदान करेगा।’’

टेकुमसेह प्रोडक्ट्स कंपनी एलएलसी के विषय में
वर्ष 1934 में संस्थापित टेकुमसेह प्रोडक्ट्स कंपनी एलएलसी हर्मेटिक रेसिप्रोकैटिंगरोटरी और स्क्रोल कम्प्रेसर्स का अग्रणी वैश्विक उत्पादक हैजिनकी क्षमता 1/15 से 30 हॉर्सपॉवर तक होती हैसाथ ही यह आवासीय और वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन एवं एयर कंडिशनिंग अनुप्रयोगों में उपयोग के लिये कंडेंसिंग यूनिट्स की संपूर्ण श्रृंखला की पेशकश करता है। टेकुमसेह के उत्पाद चार महाद्वीपों में बनाये जाते हैं और बिक्री पेशेवरोंअधिकृत थोक विक्रेताओं और लाइसेंसी वितरकों के नेटवर्क के माध्यम से विश्वभर में इन ब्राण्ड नामों के अंतर्गत बेचे जाते हैं: एई®एई2®एडब्ल्यू®सेलसीयोन®एल‘यूनाइट हर्मेटिक®मास्टरफ्लक्स®सिलेंसीस® और विंटसीस®। टेकुमसेह प्रोडक्ट्स कंपनी एलएलसी का मुख्यालय एन ऑर्बरमिशिगन में है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages