Tuesday, October 22, 2019

एश्लाॅन इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों के समायोजन के लिए जे.सी. बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए में आनलाइन आवेदन आमंत्रित

फरीदाबाद(abtaknews.com)22अक्तूबर,2019:जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा एश्लाॅन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाॅजी (ईआईटी), फरीदाबाद के शैक्षणिक सत्र 2017-18 एवं 2018-19 के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय से संबद्ध अन्य काॅलेजों में समायोजित/स्थानांतरित करने के लिए 23 से 25 अक्तूबर, 2019 तक आनलाइन आवेदन आमंत्रित किये है।

इस संबंध में बताया जाता है कि आनलाइन आवेदन के लिए विद्यार्थी को विश्वविद्यालय पंजीकृत संख्या, पाठ्यक्रम, योग्यता संबंधी विवरण के साथ-साथ विश्वविद्यालय के साथ संबद्ध इंस्टीट्यट व कालेजों की सूची में से अपनी पसंद के कालेज को वरीयता क्रम में बताना होगा। विश्वविद्यालय के साथ संबद्ध कालेजों में विद्यार्थियों का समायोजन/स्थानांतरण विद्यार्थी की पसंद एवं संबंधित कालेज में रिक्त सीटों के आधार पर किया जायेगा। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय से संबद्ध काॅलेजों में रिक्त सीटों का विवरण भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://jcboseust.ac.in पर उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस संबंध में विद्यार्थी किसी भी तरह के स्पष्टीकरण के लिए विश्वविद्यालय की संबद्धता शाखा में संपर्क कर सकते है।


विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि केवल उन्हीं विद्यर्थियों को विश्वविद्यालय से संबद्ध अन्य कॉलेजों में समायोजित / स्थानांतरित किया जायेगा जोकि शैक्षणिक सत्र 2017-18 और 2018-19 में एश्लाॅन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी (ईआईटी), फरीदाबाद में दाखिल हुए थे और विश्वविद्यालय के साथ पंजीकृत है। यहां यह स्पष्ट करना जरूरी है कि विश्वविद्यालय द्वारा संबद्धता मानदंड पूरा न करने के कारण एश्लाॅन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी (ईआईटी), फरीदाबाद को वर्ष 2019-20 के लिए संबद्धता नहीं दी गई है और शैक्षणिक सत्र 2019-20 में विश्वविद्यालय के साथ एश्लाॅन इंस्टीट्यूट का कोई भी विद्यार्थी पंजीकृत नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages