Wednesday, October 16, 2019

कांग्रेस प्रत्याशी आनन्द कौशिक ने बल्लबगढ़ मे निकाली विशाल पदयात्रा


बल्लबगढ़(abtaknews.com)16 अक्तुबर,2019: कांग्रेस की सरकार आई तो बुढ़ापा सम्मान पेंशन 51 सौ रूपये दिये जायेंगे। यह कहना था बल्लबगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी व फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक का। श्री कौशिक बल्लबगढ़ मेन बाजार मे पदयात्रा के दौरान अग्रसेन चौक पर पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर घर का बिजली की 300 यूनिट सुविधा मुफ्त उपलब्ध कराई जायेगी, महिलाओं को मुफ्त बस सफर करने की सुविधा प्रदान की जायेगी। कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन दिया जायेगा।
बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्यासी आनन्द कौशिक ने आज अपने हजारों महिला, पुरूषों, युवा समर्थकों के साथ बल्लबगढ़ के मेन बाजार मे एक पदयात्रा निकाली। इस पदयात्रा मे उमड़ी भीड़ देखकर विरोधी प्रत्यासियों के होश उड गये। कांग्रेस प्रत्यासी आनन्द कौशिक की यह पदयात्रा आज मोहना रोड़ स्थित कार्यालय से शुरू होकर गुप्ता होटल, घंटाघर चौक, अंबेडकर चौक, बस स्टेंड, पथवारी मंदिर, अग्रसेन चौक होते हुए चावला कॉलोनी मे से गुजरी। इस दौरान दर्जनों जगहों पर कांग्रेस प्रत्यासी का फूलमालाओं और गुलाब के फूलो से स्वागत किया गया। बंचारी के नगाड़ो की थाप पर कांग्रेसी समर्थक झूम झूमकर नाच रहे थे।

इस अवसर पर श्री कौशिक ने संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर तथा महाराजा अग्रसेन की प्रतिमाओं पर हार चढ़ाकर अपनी पदयात्रा का शुभारम्भ किया। श्री कौशिक जी की पदयात्रा के लिए सुबह से ही बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के हर कोने से समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों के उत्साह को देखकर लग रहा था कि वे भाजपा के शासन से बहुत अधिक परेशान हैं और भाजपा का सफाया करके कांग्रेस को दोबारा शासन की बागड़ोर सौंपना चाहते हैं।
इस पदयात्रा से पूर्व आनन्द कौशिक ने समर्थकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा के शासन मे लोग परेशान हो रहे हैं। अब जनता भाजपा विधायक को सबक सिखाना चाहती है और इस जुमलेबाज सरकार से छुटकारा पाना चाहती है। मौजूदा भाजपा विधायक सिर्फ अपना हित साधने मे लगा हुआ है, आम जनता के दुख से उसे कुछ लेना देना नही है। उन्होंने कहा कि यदि जनता अपना आशीर्वाद देकर उन्हें चुनकर विधायक बनायेगी तो वे सदा उनके बीच रहकर उनकी हर समस्या का समाधान करेंगे। क्योंकि इस से पहले भी जब वे फरीदाबाद के विधायक थे तो कभी भी जनता के आदेश की अवहेलना नही की। जनता की सेवा मे पूरा पांच साल का शासन काल लगाया और लगभग उनकी हर जनहितकारी मांग को पूरा किया। लेकिन उसके बाद भाजपा ने चुनावों मे अनेक झूठे वायदे करके जनता का बहका लिया और सरकार बनाने मे कामयाब हो गये, लेकिन उन्होंने जनता से किया अपना कोई वायदा पूरा नही किया। भाजपा सरकार मे हर वर्ग दुखी रहने लगा है। महिलाओं की सुरक्षा को अनदेखा कर दिया है। आये दिन महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं होना आम बात हो गई। युवा वर्ग बेरोजगारी की मार झेल रहा है। मंहगाई ने लोगो की कमर तोड़कर रख दी। उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं। लेकिन भाजपा के नेताओं पर कोई जूं नही रेंग रही है।
श्री कौशिक ने कहा कांग्रेस ने हमेशा ही गरीब लोंगो की हितों की रक्षा की है। कांग्रेस हर वर्ग की पार्टी है, जिसमें बिना भेदभाव के सबका साथ दिया जाता है। बुढ़ापा सम्मान पेंशन 5100 सौ रूपये कर दी जायेगी और पेंशन की उम्र सीमा 60 साल से घटाकर 55 साल की जायेगी। श्री कौशिक ने कहा कि उद्योगों को बढ़ावा देनेे के लिए व्यापार आयोग का गठन किया जायेगा। गरीबों को 100-100 गज के मकान दिये जायेंगे। बेरोजगार युवाओं को 7000 रूपये बेरोजगार भत्ता दिया जायेगा और उन्हें रोजगार प्रदान किये जायेंगे। पत्रकारों के लिए बस किराया व 20 हजार की पेंशन के अलावा केसलेश की सुविधा प्रदान की जायेगी।इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक, सुमित गौड, अनिल तेवतिया, सुनिल तेवतिया, संजय सौलंकी, विनोद कौशिक, विकेश बैनीवाल, लक्ष्मी नारायण मित्तल, सचिन गर्ग, राधारमण अग्रवाल, अजय शर्मा, गौरव वशिष्ट, सचिन शर्मा, सुरेन्द्र सांगवान आदि गणमान्य लोग और समर्थक विशेष रूप से मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages