Thursday, October 31, 2019

पटेल की जयंती पर फरीदाबाद में एकता एवं अखंडता के लिए लोगों ने लगाई दौड़, रन फॉर यूनिटी


फरीदाबाद(Abtaknews.com दुष्यंत त्यागी)31अक्टूबर, 2019: सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर फरीदाबाद में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया, जिसमें शहर के हजारों बच्चों, समाजसेवियों, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया। दौड़ के बाद राष्टीय एकता की शपथ दिलाई जाएगी। फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित राज्य स्तरीय खेल परिसर का है,  जहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर एकता दिवस के रूप में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। इस दौड़ में शहर के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया।
रन फॉर यूनिटी की दौड खेल परिसर सैक्टर-12 से सुबह 7 बजे शुरू हुई, यहां से शुरू होकर यह दौड़ सैक्टर-12, सैक्टर-15 के डिवाइडिगं रोङ , डीसी कालोनी, सैक्टर-15 मार्केट, गीता मन्दिर होती हुई वापिस सैक्टर-12 के खेल परिसर में पहुंची। अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने राष्ट्रीय एकता दिवस के बारे में बोलते हुए कहा कि स्वतंत्रता के बाद लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता अखंडता के लिए सभी रियासतों को मिलाकर एकता का प्रतीक दिया था इस दिवस को एकता और अखंडता दिवस के रूप में मनाया जाता है ताकि हम सब लोग एक होकर देख देश की के विकास में एकजुट होकर काम कर सकें ।
डीसीपी अर्पित जैन ने बताया कि रन फॉर यूनिटी के लिए उन्होंने सभी रास्तों पर यातायात के सारे इंतजाम आज किए हैं ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं तो वहीं कई और पुलिस की टुकड़ी या सुरक्षा व्यवस्था में लगाई गई ।दौड़ में हिस्सा लेने वाले युवा की मानें तो सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती आज मनाई जा रही है और उन्हीं के जन्मदिवस पर फरीदाबाद जिले में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया है। शरीर की फिटनेस को अच्छा रखने के लिए यह रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages