Monday, October 7, 2019

अखिल भारतीय लैय्या बिरादरी एवं पंजाबी समाज ने निकाली डन्डोत परिक्रमा


फरीदाबाद(abtaknews.com) 06अक्टूबर,2019:श्री महावीर दल दशहरा कमेटी(रजि.) अखिल भारतीय लैय्या बिरादरी एवं पंजाबी समाज  द्वारा श्रीराम हनुमान मंदिर,लैय्या बिरादरी ओल्ड फरीदाबाद से डन्डोत परिक्रमा का आयोजन किया गया। इस डन्डोत परिक्रमा का शुभांरभ पंजाबी सभा के चंयरमने वासदेव सलुजा, प्रधान ताराचन्द मिगलानी,महासचिव राजू मिगलानी,वरिष्ठ उपप्रधान ओमप्रकाश नारंग,उपप्रधान धनश्याम दास वधवा,तिलक जी,लोकनाथ मिगलानी,कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश ढ़ीगड़ा,मंदिर संचालक ताराचन्द दूरेजा,संगठन मंत्री दीनानाथ वधवा,किशन छाबड़ा,दीपक राज,मेला प्रभारी अमित मिगलानी,मेला मंत्री टिन्कू मिगलानी,सचिव मोहित नारंग,सह-सचिव देवेन्द्र थरेजा,मोहित (वीर जी),सह-मेला मंत्री कमल नारंग,राजू बतरा,धीरज शर्मा,विशेष सहयोगी अनिल कुमार(अन्नू),उमेश गोयल,सहयोगी पंकज नांरग ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर लैय्या बिरादरी के प्रधान ताराचन्द मिगलानी ने कहा कि वे पिछले 69 वर्षो से इस डन्डोत परिक्रमा का आयोजन करते आ रहे है। उन्होनें कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों से लोगों में श्रृद्वा व भाईचारा बढता है। उन्होनें कहा कि इस डन्डोत परिक्रमा में शहर के भक्त पूरी तैयारी से भाग लेते है। श्री मिगलानी ने कहा कि डन्डोत परिक्रमा ओल्ड फरीदाबाद मार्किट के विभिन्न इलाकों से होते हुए वहां लोगों से आर्शीवाद प्राप्त करते हुए वापिस श्रीराम मंदिर पहुंचती है। इस मौके लैय्या बिरादरी के महासचिव राजू मिगलानी ने कहा कि भारत रंग बिरंगे त्यौहारों का देश है और इस देश की खासियत यह है कि यहां सभी जातियों व धर्मो के लोग एक दूसरे का त्यौहार भी मिलजुलकर मनाते है। उन्होनें कहा कि यहां की संस्कृति ही है जो सभी को जोड़े हुए है। उन्होनें कहा कि इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने मेंं ओमप्रकाश डावर,पप्पू वर्मा जी,यश बब्बर,तिलक अरोड़ा व पप्पू नागपाल का विशेष सहयोग रहा। 
फरीदाबाद, 6 अक्टूबर। डंडोत परिक्रमा का समापन आज ओल्ड फरीदाबाद की गोपी कालोनी में संन्यास आश्रम में किया गया। कार्यक्रम का आयोजन श्री महावीर दल दशहरा कमेटी, लैय्या बिरादरी के प्रधान ताराचंद मिगलानी ने किया, जिसकी अध्यक्षता दिनेश छाबड़ा ने की। कार्यक्रम में फरीदाबाद विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र गुप्ता ने शिरकत कर सभी से अपनी जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। 
इस अवसर पर शहर वासियों चुन्नीलाल चोपड़ा, नेत्रपाल पहलवान, मूलराज नद्राजोग, लोकनाथ मिगलानी, धर्म बरेजा, अनिल गुप्ता, महेश अग्रवाल, राजू मिगलानी, तिलक अरोड़ा, किशन छाबड़ा, दवेंद्र थरेजा, जय किशन टुटेजा, हुकमचंद वधवा, यश बब्बर, पप्पू वर्मा एवं अन्य लोगों ने भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र गुप्ता का स्वागत किया और उन्हें अपनी ओर से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।
इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी ने आयोजकों को सफल कार्यक्रम की बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के धार्मिक कार्य करने से जहां मन को शांति मिलती है वहीं समाज को भी इस प्रकार के धार्मिक अनुष्ठानों की ओर प्रेरित भी किया जाता है जिससे वे विभिन्न प्रकार दुष्प्रवृतियों को छोडक़र समाज को बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहें।टोनी पहलवान व सरदार कुलदीप सिंह साहनी ने बताया कि उनकी संस्था समय-समय पर सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करती है, जिसमें डंडोत परिक्रमा भी शामिल है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages