Thursday, October 3, 2019

बडख़ल विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह ने किया नामांकन

फरीदाबाद(Abtaknews.com) बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह ने वीरवार को बडख़ल तहसील में जाकर अपना नामांकन भरा। इस मौके पर पांच बार विधायक रहे उनके उनके पिता महेंद्र प्रताप उनकी माता सहित पूरा परिवार मौजूद रहा उन्होंने अपना नामांकन बड़ी ही सादगी से भरा।  इसके उपरांत मैट्रो गार्डन में उपस्थित विशाल जनसभा में विजय प्रताप सिंह ने दोनों हाथों से आए हुए लोगों का अभिवादन किया। इससे पूर्व विजय प्रताप सिंह ने अपने पिता पूर्व मंत्री चौ.महेन्द्र प्रताप सिंह का आशीर्वाद लिया और कहा कि मैं उनके कदमों पर चलते हुए क्षेत्र की नि:स्वार्थ भाव से सेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि जो प्यार और आशीर्वाद बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उनको दिया है, वह हमेशा उसके आभारी रहेंगे। जिस तरह से मेरे पिताश्री महेन्द्र प्रताप जी ने पहले मेवला महाराजपुर और अब बडख़ल
विधानसभा को हर तरह से अपनाया और वहां करीब एक हजार करोड़ रुपए  के विकास कार्य किए, उनको आगे बढ़ाने का काम करूंगा। पिछले 5 वर्षों में जिस प्रकार से भाजपा सररकार ने बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की अवहेलना की है, उसको सुधारा जाएगा। चाहे बिजली, पानी, सडक़, सीवर या बेरोजगारी की बात की जाए, हर क्षेत्र में बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी की गई है। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट की बात करते हुए भाजपा ने 5 साल निकाल दिए, मगर क्षेत्र की हालत पहले से भी ज्यादा खराब हो चुकी है। विजय प्रताप सिंह ने कहा कि मैं बड़े-बड़े वादे नहीं करता, लेकिन इतना जानता हूं, बडख़ल विधानसभा क्षेत्र मेरा परिवार है और मैं इसके विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दूंगा। इससे पूर्व महेन्द्र प्रताप सिंह ने आए हुए लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा धर्म, जाति एवं सम्प्रदाय के नाम पर बांटने की राजनीति की है। वो हिन्दुस्तान-पाकिस्तान के नाम पर लोगों को भडक़ाकर केवल वोट हासिल करना जानते हैं। मगर, सच्चाई यह है कि भाजपा ने देश को भुखमरी, बेरोजगारी और बीमारी के अलावा कुछ नहीं दिया है। नोटबंदी, जीएसटी और मोटे-मोटे चालान देश की जनता पर थोपकर लोगों का खून चूसने का काम भाजपा सरकार ने किया है। देश की भोली-भाली जनता को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाकर भाजपा सत्ता तो हासिल कर गई, मगर देश चलाना और लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से सुविधाएं मुहैया कराना आसान काम नहीं है। कांग्रेस पर आरोप लगाकर, सत्ता तो भाजपा ने छीन ली, मगर हर मोर्चे पर वो फेल साबित हुए हैं। पूर्व मंत्री ने प्रदेश की मनोहर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस नीति अपनाने वाली प्रदेश सरकार में 5 साल में जमकर भ्रष्टाचार एवं घोटाले हुए और मुख्यमंत्री आंख बंद कर बैठे रहे। रेवेन्यू के लालच में हर एक किलोमीटर पर 8-10 ठेके खोल दिए गए हैं, जिससे महिलाओं एवं बेटियों का निकलना भी दूभर हो गया है।, पांच बार विधायक रहे महेंद्र प्रताप ने कहा कि भाजपा, हिंदुस्तान ,पाकिस्तान ,हिन्दू मुसलमान के अलावा कुछ नहीं कर पाई हैं भाजपा ऐसी पार्टी है जो अपने ही वायदे से मुकर जाती है 2014 के चुनाव में उसने कहा था की 15 लाख रुपया सबको देगी लेकिन सरकार  बनने के बाद उसे जुमला बताते हुए मुकर गई इसी तरह जी एस  टी को भी इन्होने गलत तरीके से लागू  किया जिसके कारण देश की विकास दर घट गई और देश मंदी  की जबरदस्त चपेट में हैं। और इस मंदी से देश भर  में चार करोड़ लोगों का रोजगार छीन गया और फरीदाबाद में करीब 70 हजार लोग बेरोजगार हो चुके हैं। आप सभी को हनुमान बन के अपनी ताकत को पहचानना होगा आप लोग जहाँ 20 रुपया किलो प्याज होने पर सरकार  बदल देते थे आज 80 रूपए प्याज बिक रही है फिर भी खामोश हो पेट्रोल और गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं महंगाई बढ़ती जा रही है जब की लोगों की आमदनी घट रही है। उन्होंने अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा की उनकी सरकार  बनती है तो 200 यूनिट बिजली फ्री दी जगाई और जिसका 400 यूनिट बिल आएगा उसका आधा बिल माफ़ होगा।   
इस मौके पर विजय प्रताप ने मेट्रो गार्डन में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा फरीदाबाद का विकास कॉंग्रेस सरकार ने ही किया है और फिर से कांग्रेस सरकार ही विकास करेंगे चाहे मेट्रो हो या फरीदाबाद में मैडिकल कॉलेज खोलने जैसे बड़े काम सभी काम कांग्रेस के राज में हुए हैं भाजपा अपने कार्यकाल में फरीदाबाद के लिए एक भी बड़ी योजना नहीं ला सकी भाजपा ने बडख़ल विधानसभा में कितने विकास कार्य किए इस बारे में श्वेत पत्र जारी करके यहाँ के विधायक को बताना चाहिए। मुख्यमंत्री जी पूरे हरियाणा में समान विकास का दावा करते हैं। उनका कहना है कि पूरे हरियाणा में उन्होंने 20 हजार योग्य लोगों को नौकरियां  दी है। उस हिसाब से बडख़ल विधानसभा में करीब सवा दो सौ लोगों को नौकरी मिलनी चाहिए थी। लेकिन यहाँ पर पांच लोगों को भी नौकरी नहीं मिली। अंडर पास पूल नहर पार में सैक्टरों का विकास आगरा नहर पर पूल बनाने सहित बड़खल विधानसभा क्षेत्र में 1000 करोड़ के काम हमारे कार्यकाल में हुए हैं।
उन्होंने कहा कि आने वाली सरकार कांग्रेस की है और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में पुन: कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। विजय प्रताप सिंह एक वो पेड़ है जो फल के साथ साथ छाया भी देगा, विजय प्रताप सिंह  एक सुलझा हुआ नेता है और जनता के दुख-दर्द को भली-भांति जानता है। मेरा आशीर्वाद हमेशा इसके साथ है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages