Saturday, October 19, 2019

ग्रेटर फरीदाबाद के भोपानी में फर्स्ट रावल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 का आगाज

फरीदाबाद (Abtaknews.com)19अक्टूबर,2019:फर्स्ट रावल टी-20  क्रिकेट टूर्नामेंट 2019  का आगाज आज रावल क्रिकेट ग्राउंड भूपानी में हुआ पहला मैच  द क्रिकेट गुरुकुल क्रिकेट क्लब सस्पांसर फ्रॉम    बेलमैक्स ग्रुप और एयर इंडिया स्पांसर फ्रॉम लखानी अरमान ग्रुप के बीच  खेला गया इस मौके पर मुख्य अतिथि रावल ग्रुप के प्रो चैयरमेन श्री अनिल रावल ,बेलमैक्स ग्रुप के डायरेक्टर श्री रजत भटिआ, ब्लैक रोज ग्रुप के डायरेक्टर श्री प्रेम प्रकाश गुप्ता और पूर्व भारतीय क्रिकेट प्लेयर  श्री विजय यादव और पूर्व रणजी ट्रॉफी प्लेयर सही प्रवीण थापर मौजूद उपस्थित थे, इनके साथ टूर्नामेंट के सह प्रायोजक असिअन ग्रुप के डॉक्टर पी स आहूजा, सुजुकी मोटर्स इंडिया, कांट्रेक्टर कौंसिल, स्लेज हैमर फाउंडेशन, रुबिकन, विक्टोरा ऑटो प्राइवेट लिमिटेड, हिंदुस्तान सिक्योरिटीज, वी जी इंडस्ट्रियल इंटरप्राइजेज के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

इस टूर्नामेंट में 12 टीमों ने भाग लिया है प्रत्येक मैच २०-२० ओवर का होगा, 3 -3  टीमों के कुल ४ ग्रुप बनाये गए है प्रत्येक ग्रुप की टीमें आपस में लीग मैचेस खेलेंगी, और चारो ग्रुप की टॉप टीम सेमि फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम है :- द क्रिकेट गुरुकुल, एयर इंडिया , हरी सिंह, दिल्ली, इनकम टैक्स, दिल्ली, इंडियन एयर फाॅर्स,स्लेज हैमर, रविंदर फागना क्रिकेट अकादमी, राण स्पोर्ट्स दिल्ली, ल.बी. शाष्त्री, दिल्ली, हरयाणा क्रिकेट अकादमी, फ़ूड कारपोरेशन इंडिया, र. पी. सी. ए.

पहले मैच में द क्रिकेट गुरुकुल के कप्तान राहुल दलाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और एयर इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, एयर इंडिया ने पहले बल्लेबजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 120 रन बनाये, एयर इंडिया की तरफ से एकांश डोबाल ने 38 बॉल्स में 45 रन,दिल्ली के पूर्व रणजी ट्रॉफी और आईपीएल प्लेयर रजत भटिआ ने 25 बॉल्स में 30 रन, आईपीएल प्लेयर् मनविंदर बिस्ला ने 24 बॉल्स में 17 रन बनाये,
द क्रिकेट गुरुकुल की तरफ से गेंदबाजी करतें हुए हरियाणा के रणजी ट्रॉफी प्लेयर अरुण चपराना अपने 4 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट लिए और रेलवे रणजी ट्रॉफी प्लेयर चन्दरपाल सैनी ने 4 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट, सुमित और चैतन्य बिहनोई ने 1-1 विकेट लिया, जवाब में लक्ष्य का पिता करने उतरी द क्रिकेट गुरुकुल की टीम ने मैच 17.3  ओवरों में 3 विकेट खोकर 121 रन बनाकर आसानी से प्राप्त कर लिया, इसमें हरियाणा रणजी प्लेयर प्रमोद चंदीला ने 40 बॉल्स में नाबाद 45 रन, आशीष शेरावत ने 25, सुमित ने नाबाद 24 और चैतन्य बिश्नोई ने 17 रन बनाये, एयर इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बिशन पांचाल ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 2 विकेट और सागर सेहरावत ने 1 विकेट लिया। चन्दरपाल सैनी को शानदार गेंदबाजी के लिए श्री अनिल रावल ने मैन  ऑफ़ द मैच दिया।

टूर्नामेंट के दूसरे मैच मे फ़ूड कारपोरेशन इंडिया ने RPCA को 12 रन से हराया, FCI  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए FCI ने 20 ओवरों में  5 विकेट खोकर 149 रन बनाये FCI की तरफ से भारत सिंधवानी ने 39 बॉल्स में 36 रन, जसप्रीत सिद्धू ने 26 रन, यथार्थ ने नाबाद  24 रन और अंकित डेडवाल ने 28 रन बनाये, RPCA की तरफ से गेंदबाजी करते हुए  आकाश सूदन ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट, विशाल राणा और करणवीर ने 1-1 विकेट लिया, लक्ष्य का पीछा करने उतरी RPCA की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी, जिसमे  अभिमन्यु ने 38 रन, वैभव रावल ने 32 रन और आकाश सूदन ने 20 रन बनाये, FCI की तरफ से गेंबाजी करते हुए जस बत्रा ने अपने 4 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट,अंकित डेडवाल ने 3 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट और यथार्थ सिंह ने 2 विकेट चटकाय। अंकित डेडवाल को शानदार प्रदर्शन के लिए श्री प्रवीन थापर ने मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब दिया।

कल के मैच  (20 अक्टूबर 2019)
1.  स्लेज हैमर Vs. एयर फाॅर्स  (9.30 am )
2. Rann Star Cricket Club vs. LB Shahstri (1 .00 PM)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages