Friday, October 18, 2019

हर घर रोजगार सुनिश्चित और बेरोजगारो को 11हजार रू भत्ता देंगे: दुष्यंत चौटाला

  
चंडीगढ़(Abtaknews.com)18अक्टूबर,2019: जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उचाना कलां से प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर हर घर में एक रोजगार सुनिश्चित किया जाएगा और रोजगार न मिलने तक शिक्षित बेरोजगार युवकों को 11 हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। खटकड़ में हाइवे पर  टोल प्लॉजा बनाने के लिए दुष्यंत चौटाला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह को जिम्मेदारी बताया। उन्होंने लोगों से वायदा किया कि सत्ता में आने पर उचाना हलका के लोगों को टोल की मार से बचाया जाएगा और टोला प्लॉजा के पास वैकल्पिक रोड बनाकर हलका वासियों को टोल से राहत दी जाएगी। गुरूवार को दुष्यंत चौटाला बवानी खेड़ा, उकलाना, टोहाना व देर शाम वे घसो खुर्द गांव में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर उनका ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। 

दुष्यंत ने कहा कि भाजपा के राज में गुरू रविदास का प्राचीन मंदिर तोड़ दिया गया और भाजपा चुप रही। मैं वायदा करता हॅूं कि कुरूक्षेत्र की पावन धरा पर एक बड़ा गुरू रविदास मंदिर बनाने का काम हम सत्ता में आने पर करेंगे। किसानों की आमदन को बढ़ाने के लिए न्यूनत समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद सुनिश्चित की जाएगी और प्रति क्विंटल दर से प्रदेश सरकार की तरफ से 100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बोनस दिया जाएगा। सत्ता में आने पर निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी पर नियंत्रण किया जाएगा।
जो कहते है उसको करके दिखाते है
उन्होंने ने कहा कि हम जो कहते है उसको करके दिखाते है। ऐसा कोई वायदा वो नहीं करते जो पूरा न हो सकें। हम बदले की नहीं बल्कि बदलाव की राजनीति करते है। भाजपा ने जो वायदे किए थे उनमें से कोई वायदा पूरा नहीं किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह एवं उनके परिवार ने हमेशा लोगों को राज के नाम पर वोट लेकर गुमराह किया है। वो सत्ता में तो आए लेकिन कभी लोगों के हितों को ध्यान में न रख कर सिर्फ अपने परिवार तक ही सत्ता को समेट कर रख दिया। अब लोग इनके बहकावे में नहीं आने वाले है। अब समय बदलाव का है ओर हलके के लोग इस बार यहां से बड़ी जीत देने का काम करेंगे। चंडीगढ़ की चॉबी उचाना हलके के हाथ में होगी।    
दुष्यंत में दिखी लोगों को देवीलाल की छवि
घसो खुर्दघसो कलां सहित विभिन्न गांवों में दुष्यंत चौटाला के पहुंचने से यहां पर माहौल जजपा के पक्ष में नजर आया। लोगों को दुष्यंत चौटाला के लोगों से मिलने के तरीके से लेकर उनके बातों में स्व. देवीलाल की छवि दिखाई दी। जिस तरह से स्व. देवीलाल गांव-गांव जाकर लोगों से मिलते थेगांव में रूकते थे इसी तरह दुष्यंत चौटाला हलके के गांव में जाकर रात बीतते है तो बुजुर्गों के मिलने के बाद उनके पांव छूकर आशीर्वाद लेते है। लोगों से सीधा संवाद स्थापित करते है।  

मुझे बहारी बताने वाले पूछे उनका सीएम कहा का है कहा से चुनाव लड़ रहा है

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह द्वारा दुष्यंत चौटाला को बाहरी बताने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुझे बहारी बताने पहले जनता को यह बताए कि प्रदेश के वर्तमान सीएम मनोहर खट्टर कहा के रहने वाले है ओर वे कहां से चुनाव लड़ रहे है। वो ये भी बताए कि रोहतक जिले का होने के बावजूद वो करनाल से क्यों चुनाव लड़ रहे है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद की धरा तीन पीढिय़ों का रिश्ता है। मेरे परदादा चौ. देवीलाल ने जींद को अपनी कर्मभूमि बनाया था और यहां कि जनता ने उनका बखुबी साथ दिया उसी रिश्ते को मैं आगे बढ़ा रहा हॅूं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages