Sunday, September 8, 2019

कहा-स्वस्थ्य, शिक्षित और सुरक्षित हरियाणा बनाएंगे : नैना सिंह चौटाला

चंडीगढ़(abtaknews.com)8सिंतबर,2019:जननायक जनता पार्टी के हरी चुनारी चौपाल कार्यक्रम में पूर्व विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर एक स्वस्थशिक्षित और सुरक्षित हरियाणा बनाएंगे। स्वास्थ्य का अधिकार लागू कर प्रदेश के हर व्यक्ति का स्वास्थ्य बीमा होगा, शिक्षा गुणवत्तापूर्ण व रोजगारपरक होगी और छात्राओं के लिए पहली कलम से पीएचडी तक की शिक्षा निशुल्क का प्रावधान किया जाएगा।नैना सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार में आज हर वर्ग बुरी तरह से दुखी और परेशान है। उन्होंने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी के मामले में देश में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। प्रदेश में वर्तमान में बेरोजगारी की दर बढ़ कर 28.7 पहुंच गई है जोकि देश में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार सुनिश्चित किया जाएगा। 
वहीं नैना चौटाला ने कहा कि निजी उद्योगों में पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार ने प्रदेश की स्वास्थ्यशिक्षा और सुरक्षा व्यवस्था का बेड़ा गर्क कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गांवों में शिक्षा को चौपट करने के लिए प्रदेश भर में चार सौ से अधिक स्कूलों में विज्ञान संकाय को बंद कर दिया गया है। राज्य में 1500 से अधिक राजकीय मिडल हाई और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों को गणित व विज्ञान विषय के शिक्षकों के पद समाप्त कर दिए गए हैंये अधिकांश स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इसके अलावा अन्य कई विषर्यों के पदों को भी समाप्त कर दिया है और पहले से कार्यरत शिक्षकों को अन्य स्कूलों में स्थानान्तरित कर दिया है। जेजेपी नेत्री ने कहा कि एक ओर सरकार तकनीकी व विज्ञान आधारित शिक्षा को बढ़ावा देने की बात करती है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बिना गणित व विज्ञान विषर्यों के शिक्षक ही नहीं होंगे तो विद्यार्थियों को कौन पढ़ाएगा।
हिसार जिले के गांव सिसाय में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित करते हुए पूर्व विधायिका ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर शिक्षा के क्षेत्र में आमूल-चूल परिवर्तन करके बेहतर शिक्षा का प्रबंध करने के लिए वचनबद्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सत्ता में आने पर नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूलों की तर्ज़ पर हर जिले में किसान मॉडल स्कूल खोले जाएंगे।उन्होंने कहा कि आज रोडवेज की बसों की सेवाएं अधिकांशों गांवों में बंद की गई बस सेवा बहाल की जाएगी और प्रत्येक गांव में पुस्तकालय खोले जाएंगे। ग्रेजुएशन और मास्टर डिग्री पूरी करने पर प्रदेश के हर छात्र-छात्रा को प्लेसमैंट का अवसर अनिवार्य तौर पर दिया जाएगा। पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड स्थापित किया जाएगा। पिछले पांच वर्षों से असुरक्षा की भावना से घिरी महिलाओं को सुरक्षित हरियाणा की सौगात देंगे।
नैना चौटाला ने ताऊ देवीलाल जयंती पर होने वाली सम्मान रैली के लिए भी लोगों को निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि यह रैली प्रदेश की राजनीति को नया मोड़ देगी। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो जाएगी और कार्यकर्ता इन विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं।कार्यक्रम में पूर्व विधायक पंडित रामकुमार गौतम ने भी संबोधित किया। उन्होंने दुष्यंत को देश का सबसे सुलझा हुआ युवा नेता बताया जिन्होंने बतौर सांसद अपने आप को साबित किया। उन्होंने कहा कि दुष्यंत की कार्यशाली से हर वर्ग खुश है और प्रदेश की जनता उन्हें सीएम देखना चाहती हैं और अब दुष्यंत को सीएम बनाने का सपना पूरा करने का समय नजदीक आ गया है।
इस अवसर पर कार्यक्रम प्रभारी राजेंद्र लितानीशीला भ्याणजिला प्रधान जयपाल बांडाहेड़ीसेवापति पानूहलका प्रधान ओमप्रकाश खरबलाकालीरावण खाप के प्रधान सजनकुमारधर्मवीर सिहागरामकुमार भाटी,छन्नो देवीपार्षद सरोज सिहागकृष्णा खर्बनिर्मला रेडूनिर्मला देवीउपदेश सिसायराधिका गोदारागीताकृष्णा भांभू,कमला ढांडासंतरो सिसायबसाऊ रामरामफल धानकरमेश जाखोदरजत गौतमपार्षद गंगवा रणधीर सिंह पूर्व सरपंच छोटो देवीअमरजीत मलिकमनजीत गोयत सहित भारी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages