Monday, September 30, 2019

पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता जजपा में शामिल,नैना सिंह व दिग्विजय चौटाला की मौजूदगी में हुए शामिल

चंडीगढ़(abtaknews.com) 30 सितंबर। जींद से कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता सोमवार को जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। सिरसा में उन्होंने अपने सुपुत्र महावीर गुप्ता के साथ पूर्व विधायिका एवं जेजेपी की वरिष्ठ नेत्री नैना सिंह चौटाला और जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। पूर्व वित्तमंत्री मांगेराम गुप्ता कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं और उन्होंने जींद विधानसभा क्षेत्र से कई बार चुनाव लड़े और विधायक बने।
दिग्विजय चौटाला ने बरनाला रोड स्थित अपने आवास पर मांगेराम गुप्ता का स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी का झंडा देकर जेजेपी परिवार का सदस्य बनाया। उन्होंने कहा कि मांगेराम गुप्ता हमारे दादा के समान हैं और उनके मार्गदर्शन में पार्टी को और मजबूती मिलेगी।कद्दावर नेता मांगे राम गुप्ता मूल रूप से जींद के गांव राजपुरा भैण के निवासी है। वे कुल आठ बार चुनाव लड़ चुके हैं और पहली बार 1977 के चुनाव में बतौर आजाद उम्मीदवार 15751 वोट लेकर विधायक बने थे। 1991 में मांगेराम गुप्ता ने कांग्रेस की टिकट पर जनता पार्टी के उम्मीदवार टेकराम कंडेला को हराया था। 2000 के चुनाव में इनेलो के गुलशन भारद्वाज को हराकर मांगेराम गुप्ता विधायक बने। 2005 के चुनाव में मांगेराम गुप्ता ने इनेलो के सुरेंद्र बरवाला को हराया। मांगेराम गुप्ता वैश्य समाज के एक बड़े चेहरे हैं और समाज में उनका खासा प्रभाव है। वे प्रदेश में कई बार मंत्री बने और उन्होंने भजनलाल सरकार और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में स्थानीय निकायपरिवहनशिक्षा व वित्तमंत्रालय संभाले थे।
दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी प्रदेश में भाजपा को धूल चटाएगी। उन्होंने कहा जेजेपी ने प्रदेश की 22 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं अन्य सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी है और जल्द ही अन्य प्रत्याशियों की घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मंथन के बाद जीताऊ और साफ छवि के लोगों को चुनाव मैदान में उतारा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages