Tuesday, September 3, 2019

केन्द्रीय राज्यमंत्री गुर्जर ने फरीदाबाद वासियों को दी साढे तेरह करोड़ की सौगात

फरीदाबाद(Abtaknews.com)3 सितम्बर ,2019:सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि  देश में स्वतंत्रता के बाद 70 वर्ष तक जो काम नहीं हुआ, उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री  अमित शाह की जोड़ी ने 70 मिनट मे करके दिखाया है । केंद्र सरकार ने देश की जनता के सहयोग से जम्मू कश्मीर की धारा 370 और 35 ए को खत्म करके विश्व में भारत अलग पहचान बनाई है। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर मंगलवार को गांव महावतपुर में धन्यवाद जन सभा मे उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे ।
 उन्होंने गांव महावतपूर में नौ करोड़ 81लाख रूपये की धनराशि से  बनने वाली सड़क की आधारशिला भी रखी। इसका निर्माण पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग द्वारा किया जाएगा । यह सड़क बादशाहपुर, रूपानी महावतपुर  व लालपुर गांव से होती हुई गुजरेगी । केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि यह सड़क अगले 4 माह में बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा 23 करोड़ की लागत से दिल्ली को जोड़ने के लिए अलग से यमुना नदी के रास्ते के साथ साथ बनाई जाएगी जो जल्द बनकर तैयार हो जाएगी ।
 केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि गांव के विकास कार्यों की कमी नहीं रहने दी जाएगी । बिजली के कामों , खड़ंजा की गलियों ,चौपाले आदि के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए  कहा कि गांव को जगमग योजना के तहत जोड़कर 24 घंटे बिजली देने का काम किया है । उन्होंने कहा कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में लगभग 400 करोड रुपए की  धनराशि की लागत से भारत का सबसे बड़ा विज्ञान भवन सेक्टर 78 में मनाया जाएगा । उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से गुरुग्राम को मेट्रो के साथ जोड़ना, हाईवे का निर्माण, विश्वविद्यालयों, कॉलेजों की स्थापना सहित पिछले 5 वर्षों में  जिला में जितने विकास कार्य हुए हैं उतने विकास कार्य पहले कभी भी किसी कार्यकाल में नहीं हुए । 
 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल  सरकार के विकास कार्यो की बदौलत से आज प्रदेश में विपक्ष नहीं रहा। कोई भी पार्टी प्रदेश में ऐसी नहीं है जो बीजेपी सरकार के मुकाबले चुनाव लड़ने की हिम्मत रखती हो। उन्होंने गांव महावतपूर वासियों का लोकसभा चुनाव में भारी मतदान उनके पक्ष में करने पर धन्यवाद करके आभार व्यक्त किया।
  तत्पश्चात केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सेक्टर 28 के मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर 28 -31 के डिवाइडिंग रोड का शुभारंभ भी किया । यह डिवाइडिंग रोड सेक्टर 28- 31 के बाईपास तक बनेगा। डिवाइडिंग रोड पर लगभग  चार करोड़ रुपये की धनराशि का खर्चा आएगा और यह एमसीएफ द्वारा बनाया जाएगा। डिवाइडिंग रोड 10 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा। यह रोड मेट्रो स्टेशन से बाईपास तक लगभग डेढ किलोमीटर लंबा डिवाइडिंग किया जाएगा।
  इस अवसर पर सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी, रवि भड़ाना, पार्षद मनोज वशिष्ठ ,राकेश नरवर ,जिला पार्षद जगत सिंह, दया फौजी सरपंच फरीदपुर, सरपंच मानसिंह चौहान ,सरपंच धर्म सिंह चौहान गांव लालपुर, सूबेदार ईश्वर सिंह ,राम सिंह नंबरदार  सुभाष नंबरदार, रामस्वरूप पंच ,कृष्ण नंबरदार, महेंद्र नंबरदार ,अमरीक त्यागी ,संजय सिंह ,अतर सिंह तालुवाल, डॉक्टर कौशल बाटला ,पार्षद अजय बैसला, रवि चड्डा, आरएस शुक्ला, वाईएस क्वात्रा ,दिनेश राजपूत, अनिल नागर, आरके गुप्ता सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages