Tuesday, September 10, 2019

फरीदाबाद के नेहरू कॉलेज के नए भवन का शिलान्यास करने पहुंचे दोनों मंत्री गोयल और गुर्जर


फरीदाबाद(abtaknews.com) 10 सितंबर,2019:विकास को नई गति देते हुए केंद्रीय राज्य  मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने संयुक्त रूप से सेक्टर 16 नेहरू कॉलेज में 48 करोड़ की लागत से बनने वाले नए भवन का कॉलेज प्रांगण में  शिलान्यास किया!  इस नए भवन के बन जाने के बाद  यहां 15000 छात्र  शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे!  गौरतलब है कि 47 साल पहले गवर्नमेंट  नेहरू कॉलेज का  निर्माण हुआ था  लेकिन आज  इसका भवन जर्जर हो चुका है  जिसके चलते सरकार ने  नए भवन की मंजूरी दी है जिसका आज विधिवत शिलान्यास हो गया !

सेक्टर 16 स्थित गवर्नमेंट नेहरू कॉलेज का है जहां आज 48 लाख की लागत से बनने वाले कॉलेज के नए भवन का शिलान्यास केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया । इस नए भवन के बन जाने के बाद  यहां 15000 छात्र  शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे ! गौरतलब है कि राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल में हमेशा से 36 का आंकड़ा रहा है लेकिन आज एक ही मंच पर एक साथ दोनों एक दूसरे की तारीफ करते नजर आए । इस नजारे को देखकर वहां मौजूद लोगों में भारी उत्सुकता दिखाई दी वही लोग इन दोनों नेताओं को लेकर चुटकी लेते हुए भी नजर आए ।

47 साल पहले गवर्नमेंट  नेहरू कॉलेज का  निर्माण हुआ था  लेकिन आज  इसका भवन जर्जर हो चुका है  जिसके चलते सरकार ने  नए भवन की मंजूरी दी है जिसका आज विधिवत शिलान्यास हो गया ! पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार में फरीदाबाद को अनेकों सौगातें मिली हैं और आज इस सरकारी कॉलेज की जर्जर हो चुकी बिल्डिंग को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 48 करोड़ की लागत से 15000 छात्रों के लिए नए भवन को बनाने की मंजूरी दी है और इस भवन के निर्माण के बाद यहां के छात्रों को एडमिशन के लिए बाहर धक्के नहीं खाने पड़ेंगे और वह अपने ही शहर में अपने घर में रहकर शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं खास बात यह रही कि केंद्रीय मंत्री ने इस भवन की मंजूरी का श्रेय प्रदेश के सीएम और कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को दिया राज्यमंत्री गुर्जर ने कहां किस देश में सत्ता परिवर्तन अनेकों बार हुए हैं लेकिन पहली बार भाजपा ने देश में व्यवस्था परिवर्तन किया है उन्होंने दावा किया कि आने वाले चुनाव में बीजेपी के सामने दूर-दूर तक कोई विपक्षी नजर नहीं आ रहा है और प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में एकतरफा माहौल है इसलिए इस बार भाजपा प्रदेश में सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 75 पार का लक्ष्य हासिल करेगी और एक बार फिर से मनोहर सरकार प्रदेश में काबिज होगी ।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बताया की 48 करोड की लागत से बनने वाले भवन का दो चरणों में निर्माण होगा वहीं विपुल  गोयल ने इस भवन की मंजूरी का श्रेय हरियाणा के सीएम और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को दे डाला और उनका धन्यवाद किया कृष्ण कृष्ण पाल गुर्जर से उनके मतभेद को लेकर जब सवाल पूछा गया तो कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हम दोनों ने कभी भी आपस में मन भेद नहीं रखा है जबकि किसी विषय को लेकर मतभेद जरूर हो सकते हैं विपुल गोयल ने कहा कि भवन निर्माण के बाद छात्रों की जो यूनिवर्सिटी बनाने की मांग है उस पर भी विचार किया जाएगा।कॉलेज की प्राचार्य डॉ प्रीता कौशिल ने केंद्रीय राज्य मंत्री और हरियाणा के उद्योग मंत्री के पहुंचने पर हार्दिक स्वागत करके उनका आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि कॉलेज की नई बिल्डिंग के निर्माण से फरीदाबाद के विकास को नई गति मिलेगी।

 उद्घाटन समारोह में पार्षद छत्रपाल, एसपी सुखीजा, पार्षद नरेश नंबरदार ,राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष बबली शर्मा ,महावीर ,चंदन ,बलवान शर्मा, विजय शर्मा, सुखबीर पांचाल ,डॉक्टर श्याम लाल, डॉक्टर ओपी रावत ,डॉ प्रतिभा चौहान ,राकेश पाठक, डॉक्टर भूपेंद्र कुमार, डॉ मीनाक्षी भारद्वाज सहित पीडब्ल्यूडी बी एण्ड आर के कार्यकारी अधिकारी राहुल सिंह सहित अन्य तक तकनीकी अधिकारी और कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।


1 comment:

  1. Welcome to Global Hospital, we have patients who are here for kidney transplant, Are you seeking for an opportunity to sell your kidney for money, amount 3crore for your Kidney. whatsApp +918929375881. Email: globalkidneyhospital@gmail.com

    ReplyDelete

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages