Wednesday, September 4, 2019

शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित

फरीदाबाद(abtaknews.com)4 सितम्बर,2019: साईं धाम में आयोजित ज्ञान पुरस्कार 2०19 समारोह का आयोजन संस्था की को-फाउंडर स्व० कांता गुप्ता की जयंती के अवसर पर किया गया। इस अवसर पर आईएफसीआई के सीएमडी डॉ ई एस राव मुख्य ने अतिथि के रुप में शिरकत की। इसके अलावा डॉ मनप्रीत कौर एनजीएफ कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग एवं टैक्नोलॉजी एवं ऑटी इगनिशन लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट जोशेन्द्र विर्क विशिष्टि अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता साईधाम के संस्थापक डा. मोतीलाल गुप्ता ने की जबकि मंच संचालन आर डी शर्मा ने किया। 
कार्यक्रम को सम्बोधित करते मुख्य अतिथि डॉ ई एस राव ने कहा कि शिरडी साई बाबा स्कूल उन बच्चों को नि:शुल्क उच्च गुणवत्ता की शिक्षा, भोजन, वर्दी एवं स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करता है, जिनको वास्तव में इसकी जरूरत है। इसी प्रकार समाज के अन्य लोग भी मन मेंं इस प्रकार का दृढ़ संकल्प ठान ले तो, देश से शिक्षा का व्यवसायीकरण पूरी तरह समाप्त हो जाएगा और सभी वर्ग के बच्चों को एक समान गुणवत्तापरक शिक्षा हासिल हो सकेगी। समाज में बढ़ती असमान को दूर करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता, हम सबको मिलकर इसमें सहयोग अदा करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि डॉ मनप्रीत कौर एवं जोशेन्द्र विर्क ने साईधाम के प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार से शिरडी साई बाबा स्कूल बच्चों को तैयार कर उनके भविष्य को संवारने का काम कर रहा है, उससे बेहतर सेवा का कोई माध्यम हो ही नहीं सकता। अगर आप किसी को शिक्षित कर एक बेहतरीन इंसान बनाकर समाज में उसको मुकाम हासिल करने में सहयोग प्रदान करते हैं, तो यह किसी परोपकार से कम नहीं है। 
संस्था के चेयरमैन डा. मोतीलाल गुप्ता ने कहा कि साईधाम में पिछले 2 वर्षों से संस्था की को-फाउंडर श्रीमती कांता गुप्ता जी के जन्म दिवस को ज्ञान पुरस्कार समारेाह के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरी प्रदर्शन करने वाले फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों को उनकी परफोरमेंस के आधार पर सम्मानित किया जाता है। कार्यक्रम में स्कूल प्रिंसीपल बीनू शर्मा ने सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल की सुनीता वर्गिस, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की वर्षा खजांची, चारू माथुर, रजनी भंडुला, शिरडी साई बाबा स्कूल की लतेश शर्मा, डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के सिद्धेश्वर पाण्डे, विभा मिश्रा, डी सी मॉडल सी. सै. स्कूल की प्रीति आहूजा, होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की बैनी गांगुली, एस डी पब्लिक स्कूल की श्रीमती मंजू एवं ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल की नीलम चौधरी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में रोटेरियन ग्रेटर फरीदाबाद ने शिरडी साई बाबा स्कूल के 2०18-19 के परीक्षा परिणामों में टॉप रैंक हासिल करने वाली शिवानी, संतोष, खेमचंद, संदीप, गौरव माटा एवं अभय गुप्ता को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर संस्था के वाइस प्रेसीडेंट संदीप गुप्ता, रोटेरियन संदीप सिंघल, रोहित रुंगटा, मनीष अग्रवाल, अजय चोपड़ा, दिवेश गुप्ता, श्रीमती पूनम गुप्ता, ममता गुप्ता, रेखा गुप्ता, रेखा शर्मा, पी के गुप्ता, एस के माथुर, प्रिंसीपल बीनू शर्मा, एनटीपीसी के ए के सिंघल, अमितव रॉय, रोटेरियन क्लब के ओ पी गुलाटी, बी डी किशोर, रितिक शर्मा, आई पी सिंह, नरेश वर्मा, अनिल राहट, डा. एम पी सिंह, अम्बादत्त भट्ट आदि मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages