Sunday, September 8, 2019

फन डे के रूप में मनी संडे की सुबह, फरीदाबाद में राहगीरी कार्यक्रम में पहुंची विधायक सीमा त्रिखा

फरीदाबाद(abtaknews.com)8 सितम्बर,2019;एनआईटी-1 में रोज़ गार्डन के पास रविवार को मस्ती की पाठशाला राहगीरी कार्यक्रम के रूप में लगी। सुबह पांच से आठ बजे तक फरीदाबाद के लोगो ने संडे को फन डे के रूप में हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया। अपने-अपने अंदाज के साथ राहगीरी कार्यक्रम में भागीदारी कर लोगों ने अपनी दिनचर्या कि शुरूआत की ।राहगीरी कार्यक्रम में उत्साह बढ़ाने के लिए विधायक सीमा त्रिखा मुख्य रूप से मौजूद थीं। 
उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम के निरंतर सफल आयोजन के लिए प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों और समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियो का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि  जिंदगी तनाव से मुक्त हो इसके लिए राहगीरी जैसे आयोजन निरंतर किए जा रहे हैं, यह सरकारी कार्यक्रम एन होकर सरकार व प्रशासन की पहल है ताकि समुदाय के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में सभी भागीदार बने, ताकि हर तरफ खुशनुमा माहोल रहे।  उन्होंने कहा कि राहगीरी से समाज में एकता और समरसता का संदेश जाता है। अब प्रदेश के हर  जिले में सन्डे को फन डे के रूप में मनाया जा रहा है यह अच्छी परंपरा है।  प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी और समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा आम जनता एक साथ सकारात्मक दिशा में काम कर रहे हैं।  प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, अच्छे खिलाड़ी, अच्छे कलाकार और सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करने वाले लोगों द्वारा राहगीरी को हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जा रहा है  । उन्होंने कहा कि हमारा मकसद यह होना चाहिए कि जीवन के हर पल को खुशहाली के साथ किया जाएं। 
 उन्होंने कहा कि  प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी राहगीरी में जनता के साथ  बेहतर तालमेल बनाकर उसमे निरंतरता बनाए रखना सुनिश्चित करें। राहगीरी में उपस्थित रही एसएसवीपी प्रशासक श्रीमती सोनल गोयल ने इस अवसर पर कहा कि जीवन खुशियों भरे संगीत की तरह है, इसे सभी को अपने अंदाज से जीना व गाना चाहिए ताकि जीवन में कोई तनाव न रहे। उन्होंने कहा कि राहगीरी आपसी सौहार्द का बेहतर प्लेटफॉर्म भी है। उन्होंने एस मौके पर विभिन्न कार्यकर्म प्रस्तुत करने वालेे प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं को भी सांझा किया। इस मौके पर बड़खल की एसडीएम श्रीमती बैलीना,एसीपी महेंद्र वर्मा की मौजूदगी में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों सहित  जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम,महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, चिकित्सा, जिला वैलफेयर, जिला समाज कल्याण, एमसीएफ, जनस्वास्थ अभियान्त्रिकी, राजस्व, वन, उद्यान सहित पुलिस विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी और समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित हो कर सन्डे को फन डे के रूप में मनाकर दिन चर्या की शुरूआत की  ।
राहगीरी में योगा, बैड मिनटन, फूटबाल, टेबल टेनिस, एथलेटिक खेलों का आयोजन किया गया । इसके  साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम, जुम्बा डांस सहित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से सम्बंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । राहगीरी में अच्छे खिलाड़ियो,  बेहतर कला प्रेमियों और सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करने वाले लोगों ने भी अपने अनुभवों के साथ शिरकत कर कार्यक्रम को यादगार बना दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages