Friday, September 6, 2019

18 दिनों से आंदोलनरत नगर निगम फरीदाबाद के सीवरमैन कर्मचारियों ने किया अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन

फरीदाबाद(abtknews.com)06सितंबर,2019:नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा की 27 अगस्त से प्रदेशव्यापी हड़ताल में शामिल ईको ग्रीन कम्पनी के 300 कर्मचारियों को ड्यूटी पर ना लेकर सरकार ने 30 अगस्त को हुए समझौते को तोड़ दिया है। प्रदेश के पालिका, परिषदों व नगर निगमों के कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। वहीं नगर निगम फरीदाबाद के सीवरमैन कर्मचारियों के 18 दिनों से चल रहे आन्दोलन व उनकी मांगों पर नगर निगम आयुक्त का रवैया घोर आपत्ति पूर्ण है। जिसका विरोध में आज सीवरमैन कर्मचारियों ने बीके चौक से नीलम चौक तक अर्धनग्न प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि गैर कानूनी ढंग से सीवर के ठेके में लगे कर्मचारियों को सीवर में उतरने पर रोक लगे। सीवर में उतरने से मना करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकलना बंद करो। निकाले कर्मचारियों को वापस लौ व अन्य मांगों का समाधान करके। अन्यथा संघ आठ सितम्बर को करनाल में होने वाली आक्रोश रैली में सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी आन्दोलन करने के लिए मजबूर होगा।
नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा का शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव के साथ 30 अगस्त को हुए समझौते के अनुसार हड़ताल में शामिल सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापिस लेने सहित अन्य मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन ईको ग्रीन फरीदाबाद के 300 हड़ताली कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापिस नहीं लिया गया है। इससे हरियाणा प्रदेश के 32 हजार पालिका, परिषदों व नगर निगमों में कार्यरत कर्मचारियों का सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है। श्री शास्त्री ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि जल्द सेे जल्द 30 अगस्त के समझोते को लागू कर मांगी हुई मांगों के पत्र जारी नहीं किए गए तो संघ 8 सितम्बर को करनाल रैली के मंच से राज्यव्यापी आन्दोलन का ऐलान करेगा।
आज के सीवर विभाग के अर्धनग्न प्रदर्शन व ईको ग्रीन कर्मचारियों की सभा में अन्य के अलावा कर्मी नेता सुभाष फेटमार, गुरूचरण खाण्डिया, बलवीर सिंह बालगुहेर, श्रीनंद ढकोलिया, अनूप चिण्डालिया, दर्शन सिंह सोया, रविन्द्र, वेद भड़ाना, कृष्ण चिण्डालिया, प्रदीप चावरिया, विनोद घरोड़ा, श्योराज सिंह, अनिल कुमार, रमेश भड़ाना आदि ने भी भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages