Monday, September 2, 2019

मोदी के मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने होडल में 13 करोड़ 32 लाख के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

पलवल/फरीदाबाद(abtaknews.com)2 सितम्बर,2019:केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सोमवार को होडल शहर व गांवों में दौरा कर करीब 13 करोड़ 32 लाख रूपए के विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास किया। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत होडल में  करीब 3 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत सती सरोवर जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंनेे 2 करोड़ 76 लाख रुपये की लागत की हसनपुर चौक से चरण सिंह चौक तक बनने वाली आरसीसी सडक़ निर्माण कार्य, 44 लाख रुपये की लागत से खांबी रोड़ से बगीची वाले मन्दिर का शिलान्यास किया। यहां पर जनता ने बगीची मंदिर में एक हॉल बनाने की मांग रखी, जिसको केंद्रीय मंत्री ने जल्द ही पूरा करवाने का आश्वासन दिया। 24 लाख रुपये की लागत से पांडवन सडक़ तक, 24 लाख रुपये की लागत से गढ़ी गांव बिरज चौपाल से कामर सडक़ तथा 16 लाख रुपये की लागत से बनने वाली होडल के गढ़ी मोड़ फिरनी का विधिवत रूप से शिलान्यास कर निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री ने करीब 1 करोड़ 65 लाख रुपये की लागत से गांव बासवा से यूपी बार्डर तक बनने वाली नई सडक़ तथा 3 करोड़ 51 लाख रुपये की लागत से होडल से डकोरा तक बनने वाली सडक़ व करीब 1 करोड़ 6 लाख रुपये की लागत से गांव दिघोट से ग्वाल नंगला तक बनने वाली नई सडक़ का विधिवत रूप से शिलान्यास कर निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री का लोगों ने पगडी बांधकर व फूलमालएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया। 

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रदेश में किए गए विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच में जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का चहुमुखी विकास हुआ है। हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में गांव ,गरीब,किसान के लिए काम किए गए है। भाजपा सरकार में सभी वर्गो के लिए योजनाऐं बनाई गई और उन्हें लागू भी किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के तीन महीने के अंदर ही ट्रिपल तलाक जैसे ऐतिहासिक फैसले सरकार ने लिए है। वर्तमान सरकार ने ऐसे कार्य किए है जो कि पिछले 70 सालों में नहीं हुए है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा प्रदेश में सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर विकास कार्य किए है तथा प्रदेश में युवाओं को मैरिट के आधार पर नौकरी प्रदान की गई है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य किए गए है। उन्होंने कहा कि आगामी छ: महीने में जिला पलवल को 24 घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। हथीन क्षेत्र के गांवों में पीने का मीटा पानी तथा खेतों में नहरी पानी देने का कार्य किया जाएगा तथा जल्द ही 20 करोड़ रुपये की लागत से हथीन डिस्ट्रीब्यूटरी का काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने भ्रष्टïाचार मुक्त सरकार देने का कार्य किया है। यही कारण है कि हरियाणा प्रदेश में दूर-दूर तक कोई विपक्ष नजर नहीं आता है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व विधायक रामरतन, नगर परिषद की अध्यक्ष आशा रानी तायल, होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठ, तहसीलदार गुरदेव, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग एन एस यादव, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद मनेंद्र, कार्यकारी अभियंता ओ पी करदम, अभियंता ओमदत्त सहित आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages