Thursday, August 8, 2019

बहनों को भा रही हैं चंदन रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां, बच्चों के लिये छोटा भीम और मोठू पतलू बनी आकर्षण का केन्द्र


फरीदाबाद(abtaknews.comदुष्यंत त्यागी )08अगस्त,2019:  भाई बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में इन दिनों अलग अलग प्रकार की राखियों से दुकानें सज गई है, फरीदाबाद के बाजारों में चंदन रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं, तो वहीं बच्चों के लिये छोटा भीम और मोठू पतलू वाली राखियों ने खरीददारों का मन जीत लिया है। सबसे अहम बात तो यह है कि इस त्योंहार पर भी अन्य त्यौंहारों की तरह कोई भी व्यक्ति चाईनीज राखी नहीं खरीद रहा है, इसलिये बाजारों में चायनीज राखियों कह जगह मेड इन इंडिया ने ले ली है। 
कच्चे दागे से जिंदगी भर रक्षा करने का वायदा करने वाले भाई - बहन के इस प्यार भरे बंधन को रक्षाबंधन का नाम दिया गया है।  सावन के हरे भरे मौसम में आने वाले इस पर्व को लेकर खासकर बहनें बडी उत्साहित होती हैं और अपने अपने भाईयों के लिये अच्छी से अच्छी राखियां पेश कर उन्हें खुश करती है। इसी के चलते बाजारों में 15 अगस्त को पडने वाले रक्षा बंधन पर्व को लेकर राखियों की दुकानें सज गई हैं, दर्जनों प्रकार की राखियों ने लोगों का मन खुश कर दिया है। फरीदाबाद के बाजारों में चंदन रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं, तो वहीं बच्चों के लिये छोटा भीम और मोठू पतलू वाली राखियों ने खरीददारों का मन जीत लिया है।
मार्केट में राखी खरीदने पहुंची वैशाली ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि बचपन से ही रक्षाबंधन मनाती आ रही है, हर बर्ष स्पेशल राखी अपने भाई की कलाई पर बांधने के लिये खरीदती है, इसलिये इस बार भी बाजार आई तो बहुत कुछ नया देखने को मिला है, चंदन, मोर और घुंघरू की राखी, गोल्डन वर्क की राखी सहित कई राखियां उन्हें पसंद आई है जो कि उन्होंने खरीदी हैं। राखी विके्रता महेन्द्र जैनऔर पंकज जैन, ने बताया कि इस बार कई प्रकार की राखियां पिछले साल की अपेक्षा नई बाजार में आई हैं जो कि ग्राहकों को काफी पंसद आ रही हैं, उनके पास 10 रूपये से लेकर 150 रूपये तक की राखियां आई हुई हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages