Breaking

Friday, August 9, 2019

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला चले गांव की ओर, किसानों की लड़ाई लड़ेंगें


चंडीगढ़(abtaknews.com)09अगस्त,2019: नेशनल हाइवे 152 डी के लिए अधिग्रहण होने वाली जमीन की मुआवजा राशि में वृद्धि की मांग को लेकर दादरी जिले के गांव ढाणी फौगाट में धरने पर बैठे किसानों के धरने स्थल पर पहुंच कर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत ने अपना समर्थन दिया। इस दौरान उन्होंने मृतक किसान रामअवतार को श्रद्धांजलि दी और किसान की मौत के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही दुष्यंत ने कहा कि इस दुख की घड़ी में जजपा मृतक किसान के परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि एक किसान की मौत को वे ऐसे ज़ाया नहीं जाने देंगे और सरकार से किसानों का हक दिलाकर रहेंगे।

दुष्यंत ने कहा कि नेशनल हाइवे 152 डी के लिए अधिग्रहण होने वाली भूमि की मुआवजा राशि में वृद्धि की मांग को लेकर दादरी, महेंद्रगढ़ समेत कई जिलों में किसान धरने पर बैठे है। दुष्यंत ने कहा कि जमीन अधिग्रहण से प्रभावित दादरी जिले में तो 17 गांवों के किसान मुआवजा राशि बढ़वाने के लिए 26 फरवरी से संघर्ष कर रहे हैं, इस दौरान एक किसान को अपनी जान तक गंवानी पड़ी लेकिन इतना सब होने के बावजूद भी इस सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

---------------------------------------------------

हर हाथ को रोजगार, समृद्ध होगा घर-परिवार – 

जननायक जनता पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर नए विजन, युवा सोच के साथ उन्नत हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी प्रतिबद्धता को लेकर जेजेपी प्रदेश के हर युवा के हाथ में रोजगार और हर घर-परिवार को समृद्ध करने के लक्ष्य के साथ विधानसभा चुनावों में उतरेगी। आम आदमी के मन की बात जानने के लिए वे गांव-गांव, चौपाल-चौपाल जा रहे हैं। यह बात जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे वीरवार को दादरी जिले कई गांवों में जन चौपाल कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी द्वारा किए गए वायदों को हर हाल में पूरा किया जाएगा जिससे प्रत्येक घर में चाहे वृद्ध हो, विद्यार्थी हों, महिलाएं हों, किसान, मजदूर, दुकानदार, व्यापारी, सैनिक, युवा हो या फिर सरकारी कर्मचारी, उनके लिए नीतियां बनाएंगे ताकि हर व्यक्ति की आमदनी बढ़े। प्रदेश की जनता सरकार को जो टैक्स देती है, उन्हें इस टैक्स के बदले सरकार से उन्हें बेहतर सुविधाएं मिले और उनका उनका जीवन स्तर उंचा हो। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लेकर आएगी जिससे कि  हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी। सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में होगी। प्रदेश के हर शहर-कस्बे में रोजगार मेले लगाए जाएंगे। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश के युवाओं के हाथ में रोजगार नहीं होगा, उन्हें अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी तब तक हर परिवार समृद्ध नहीं हो सकता। किसान, मजदूर, कमेरे वर्ग के परिवार की आय सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम वेतन 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा। वीरगति को प्राप्त सभी अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा। शहीद सैनिकों के परिवार को 50 लाख रुपये की धनराशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। फसलों के दामों पर 10 प्रतिशत या 100 रूपए की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा। फसल को समर्थन मूल्य से कम दर पर खरीदने को अपराध घोषित कर ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया जाएगा।

पूर्व सांसद ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर महिलाओं को 55 वर्ष तथा पुरुषों को 58 साल की उम्र में ही बुढापा पेंशन उनके घर पर ही भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि दादरी बाढड़ा क्षेत्र में पानी की बहुत कमी है।जेजेपी की सरकार बनने पर हर गांव में आरओ का पानी गांव में ही प्लांट लगा कर भेज जाएगा।उन्होंने आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता जेजेपी की आगामी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का काम करें। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के समक्ष भाजपा के सारे हवाई दावे ध्वस्त हो जाएंगे और प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने का रास्ता प्रशस्त हो जाएगा।रानीला गांव में दुष्यंत चौटाला को बाइक के काफिले के साथ गांव में लाया गया और दुष्यंत खुद ट्रैक्टर चला कर पहुंचे। रानीला में ही पूर्व सांसद को रसगुल्लों से तोला गया।

इस अवसर पर जिला प्रधान नरेश द्वारका, विधायक राजदीप फोगाट, कुलदीप चरखी, डॉ विजय मैंदोला, ओमपाल चौबारला, संजीव मन्दोला, उमेद पातुवास,  राजेश फोगाट, मनफूल शर्मा, रामनिवास मिर्च, रिसाल सिंह धनासरी, ऋषिपाल उमरवास, राजेश झोझू, राकेश कलकल, राजेश अटेला, भूपेंद्र बोन्द, लक्ष्मी बलौदा, ओम धारा, डॉ सुरेंद्र डाला, प्यारेलाल लाम्बा, रामकिशन मानकावास, अशोक सिहाग, ईश्वर फतेहगढ़, विनोद मोड़ी, राजेंद्र हुई,  विजय शयोराण, दिनेश शास्त्री, भूपेंद्र खेड़ी, योगेश इमलोटा, सुरेश इमलोटा ,नरेश बिगोवा, मोहित साहू, बबलू चौधरी, आशिष नीमड़ी सहित पार्टी के कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages