Breaking

Saturday, August 10, 2019

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में फरीदाबाद मे हो रहा विकास

फरीदाबाद(Abtaknews.com)10 अगस्त,2019:केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में फरीदाबाद को विकास के  किसी भी क्षेत्र पीछे नहीं रहने दिया जाएगा ।
 केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शनिवार को सायं  स्थानीय एनआईटी सेंट्रल वन मार्केट में पुरानी सब्जी मंडी में बनाई गई मार्केट के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सर्वांगीण विकास के लिए धरातल पर कार्य कर रही है। पार्टी अंतोदय योजना के तहत विकास कार्यों का क्रियान्वयन कर रही है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र की वर्षो पुरानी मांग को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्थानीय नेताओं और अधिकारियों के सहयोग से पूरा किया गया है । इसके लिए मैं आप सबको बधाई देता हूं।
  केन्द्रीय राज्य मंत्री ने मार्केट के विकास के लिए ₹50 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि एनआईटी वन की सेंट्रल मार्केट में बिजली, पानी तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की कमी नहीं रहने दी जाएगी। पुरानी सब्जी मंडी में सरकार ने दुकानदारों को मालिकाना हक देने की योजना के तहत 236 दुकानें बनाई गई थी ।इनमें से 186 दुकानों के मालिकों को मालिकाना हक दिया जा चुका है। उनमें से 175 दुकानें भी बनकर तैयार हो गई है और बाकी बची हुई दुकानों के मालिकाना हक पर प्रक्रिया जारी है । जल्द ही उन्हें मालिकाना हक मिल जाएगा ।
 केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का मार्केट के प्रधान अवतार सिंह गुलाटी व महामंत्री  तथा कार्यकारिणी सदस्यों ने और सभी दुकानदारों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया ।
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मार्केट के उद्घाटन उपरांत जल संरक्षण के जल शक्ति अभियान के तहत के पौधागिरी अभियान को सफल बनाते हुए पौधारोपण भी किया।
  इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने भी केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का एनआईटी पहुंचने पर फूलों का गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने मार्केट के कार्य को पूरा कराने पर आभार भी प्रकट किया ।
 नगर निगम की मेयर श्रीमती सुमन बाला का भी मार्केट एसोसिएशन द्वारा स्मृति चिन्ह देकर व शाल भेंट कर सम्मानित किया गया ।
  मार्केट के प्रधान अवतार सिंह गुलाटी ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत कर उनका आभार प्रकट किया उन्होंने मार्केट का उद्धाटन और पौधा रोपण करने पर आभार व्यक्त तथा धन्यवाद किया ।
 इस अवसर पर आनंदपाल भाटिया ,विपिन भाटिया, मनोज नागपाल पार्षद ,राजन मुटरेजा ,राधेश्याम ,रिंकू विकास शुक्ला सहित कई  गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages