Tuesday, August 27, 2019

दूसरे दिन भी आमरण अनशन जारी अब खट्टर को काले झंडे दिखाने की तैयारी : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद(abtaknews.com)27अगस्त,2019:छात्रहितों की माँगो को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रखा। प्रशासन की अनदेखी को देखते हुए समस्त छात्र छात्राओं ने कल मनोहर लाल खट्टर के फरीदाबाद आगमन पर काले झंडे दिखाने का निर्णय लिया है। इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि मुझे आमरण अनशन पर बैठे हुए आज दूसरा दिन है लेकिन खट्टर सरकार और जिला प्रशासन मूक बंधिर बनके रह गए है। अत्री ने कहा कि खट्टर सरकार के कुशासन में छात्रों को आये दिन सड़को पर उतरना पड़ रहा है और पिछले 5 सालों जितना छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा है वो किसी से छुपी नही है। 

कृष्ण अत्री ने खट्टर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि खट्टर सरकार को सत्ता चलाने का बिल्कुल भी अनुभव नही है जिसके कारण आये दिन छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यही कारण है कि पिछले 5 सालों में प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था की हालत बद से बदत्तर हो गई है। ऐसी मूलभूत और वाजिब माँगो को लेकर भी देश का भविष्य कहे जाने वाले छात्रों को भी इस सरकार में आमरण अनशन और धरने प्रदर्शन करने पड़ रहे है यह चिंता का विषय है। अबकी बार छात्र एनएसयूआई के नेतृत्व में इस छात्रविरोधी सरकार को हरियाणा की सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेंगे।

अनशन की प्रमुख मांगे इस प्रकार है -

1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी/पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाई जाए।

2) छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष रूप से बहाल किये जाए।

3) फरीदाबाद में एमडीयू का रीजनल सेंटर खोला जाए।

4) सेमेस्टर प्रणाली बंद की जाए।

5) नेहरू कॉलेज की जर्जर ईमारत का निर्माण जल्द कराया जाए।

6) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं(पीने का पानी, शौचालय, क्लासरूम, कैंटीन) एवं स्टाफ पूरा उपलब्ध कराया जाए।

7) सभी सरकारी महिला कॉलेजों में पूर्णतय महिला स्टॉफ एवं छात्राओं की सुरक्षा के लिए सभी कॉलेजों में महिला पुलिसकर्मी की नियुक्ति की जाए।


इस मौके पर जिला मीडिया कोऑर्डिनेटर अजित त्यागी, जिला महासचिव रूपेश झा, पूर्व अध्यक्ष महेंद्र सिंह, आरिफ खान, दुर्गेश दुग्गल, दिनेश कटारिया, अमन पंडित, विक्रम यादव, विशाल वशिष्ठ, राहुल वर्मा, शिवम शर्मा, रवि प्रकाश, दीपांशु, विवेक शर्मा, रवि दीक्षित, सक्षम अरोरा, वैभव आंनद, विनय, अंकित वर्मा, आकाश झा, हिमांशु, अतुल, रवि दलाल, खुशबू, प्रिया, सपना, ट्विंकल, हेमा, प्रियंका एवं सैंकड़ो छात्र छात्रा मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages