खट्टर सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ आमरण अनशन : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद(Abtaknews.com)26 अगस्त को छात्रहितों की माँगो को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। यह अनशन प्रतिदिन 24 घंटे यानी दिन रात चलेगा तथा जब तक अनशन चलेगा तब तक कृष्ण अत्री भूखे रहेंगे।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि फरीदाबाद ही नही बल्कि पूरे हरियाणा में छात्र-छात्राएं दाखिले को लेकर लगातार शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन अभी तक खट्टर सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यूजी/पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट नही बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हम पिछले काफी समय से रीजनल सेंटर एवं छात्र संघ चुनाव के लिए प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन वो मांग भी अभी तक पूरी नही हो पाई है। अत्री ने कहा कि यही कारण है कि अब उन्होंने खाना पीना छोड़कर आमरण अनशन पर बैठने का निर्णय लिया है।
अनशन की प्रमुख मांगे इस प्रकार है -
1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी/पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाई जाए।
2) छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष रूप से बहाल किये जाए।
3) फरीदाबाद में एमडीयू का रीजनल सेंटर खोला जाए।
4) सेमेस्टर प्रणाली बंद की जाए।
5) नेहरू कॉलेज की जर्जर ईमारत का निर्माण जल्द कराया जाए।
6) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं(पीने का पानी, शौचालय, क्लासरूम, कैंटीन) एवं स्टाफ पूरा उपलब्ध कराया जाए।
7) सभी सरकारी महिला कॉलेजों में पूर्णतय महिला स्टॉफ एवं छात्राओं की सुरक्षा के लिए सभी कॉलेजों में महिला पुलिसकर्मी की नियुक्ति की जाए।
अत्री ने कहा कि पिछले वर्ष भी इन सभी माँगो को लेकर हमने 86 दिनरात लगातार धरना प्रदर्शन किया था तथा इसके बाद भी जगह जगह सरकार के नुमाइंदों को ज्ञापन भी सौंपा गया है लेकिन 1 साल बीत जाने के बावजूद भी खट्टर सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि हमारी कुछ मांगे तो ऐसी हैं जोकि खट्टर सरकार ने स्वयं छात्रों से अपने चुनावी घोषणा पत्र में वायदे किए थे और अब खट्टर सरकार को सत्ता में आये लगभग पूरे 5 साल हो चुके है लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि समय रहते अगर सरकार ने हमारी मांगे नही मानी तो यह अनशन चलता रहेगा और खट्टर सरकार को इसका खामियाजा आगामी विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा। 
इस मौके पर छात्र नेता दुर्गेश दुग्गल, दिनेश कटारिया, मोहित भाटी, ऋषभ यादव, अमन पंडित, विक्रम यादव, विशाल वशिष्ठ, रूपेश अत्री, राहुल वर्मा, सौरव दीक्षित, रवि प्रकाश, नारायण लाल, दीपांशु रोहित, राहुल, ललित, रितेश, अरबाज, मयंक, हितेश, सचिन, मोनू, कुणाल, रोहित, विशाल, गौरव, मोहित, यश, तरुण, चंदू, आशुतोष, योगेश, विपिन, सोनू, वसीम एवं सैंकड़ो छात्र मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.