Sunday, August 18, 2019

हरियाणा में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की मनोहर सरकार बनने जा रही है: राजनाथ सिंह

चंडीगढ़(Abtaknews.com)18 अगस्त,2019:देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में पिछले पांच सालों से चल रही वर्तमान राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि हरियाणा में एक बार फिर मनोहर लाल की नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है और हरियाणा की जनता को मनोहर लाल को दोबारा से मुख्यमंत्री बनवाना चाहिए और उन्हें उम्मीद है कि हरियाणा की जनता श्री मनोहर लाल को पुन: हरियाणा का मुख्यमंत्री बनवाएगी। 
रक्षा मंत्री आज पंचकूला जिले के कालका में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में 90 विधानसभाओं में जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विभिन्न केन्द्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, बोर्डो व निगमों के चेयरमैन, भाजपा के जिला अध्यक्ष, पदाधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। 
उपस्थित जनसमूह से सीधा संवाद स्थापित करते हुए रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का तारीफ की और कहा कि मुख्यमंत्री को मुझसे बेहतर आप लोग जानते हैं, क्योंकि इन्होंने आपके बीच जाकर सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है और जनता ने जो जिम्मेदारी दी थी, उसे वे निभा रहे है। उन्होंने कहा कि जनता के प्रतिनिधियों को अपने कार्य का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच में जाकर प्रस्तुत करना चाहिए, क्योंकि जनता ने उन्हें जिम्मेदारी थी ताकि आने वाले समय में जनता निर्णय ले सकें। 
श्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर इन्हें पिछले 30  सालों से जानता हूं, पिछले 2014 के चुनावों में भाजपा का कोई मुख्यमंत्री पद का नाम नहीं था, लेकिन जब भाजपा ने चुनाव में अपना पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया तो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मनोहर लाल जैसे फकीर के हाथों हरियाणा की बांगडोर दी। मनोहर लाल जैसे हीरे की पहचान प्रधानमंत्री ने की थी, क्योंंकि पिछले पांच सालों से इनके कामों के नतीजे आप तक पहुंच रहे होंगें और इस काम में मनोहर लाल एक खरा हीरा उतरा। 
हरियाणा में पिछली सरकारों पर प्रहार करते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हरियाणा में पहले जिन लोगों के हाथ में नेतृत्व रहा, उनको लेकर भ्रष्टाचार की चर्चा रहती थी परंतु अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बारे में कोई ऐसी चर्चा नहीं हैं और उन्होंने अपनी जिंदगी ही हरियाणा की जनता को समर्पित कर दी  और बखूबी हरियाणा सरकार को चलाया है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में बिना भ्रष्टाचार के कोई काम नहीं होता था और अब हरियाणा को समाज की सेवा करने वाला फकीर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल हरियाणा को मिला है। उन्होंने कहा कि श्री मनोहर लाल के व्यक्तित्व में गहराई ओर कृतत्व में ऊंचाई देखने को मिली है। 
उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सराहनीय कार्यों के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों ने मिलकर विकास की गंगा बहाने का काम किया है। उन्होंने कहा  िकवे भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं परंतु श्री मनोहर लाल ने उनसे भी अच्छी सरकार चलाने का काम किया है और उनकी यह तारीफ उनके  दिल की गहराईयों से निकल रही है। 
उन्होंने उपस्थित जनता से अपील करते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में जाति का बंधन टूट जाना चाहिए। ईवीएम का बटन दबाने के लिए इंसाफ किया जाना चाहिए क्योंकि हरियाणा में पिछले पांच सालों में 85 हजार करोड रूपए का निवेश हुआ हैं। उन्होंने कहा कि हमने जिंदगी में जो रानीति की है वो जनता के लिए की है जनता के छल के लिए नहीं, इसलिए जनता की आंखों में आंख डालकर समर्थन हासिल करना चाहेंगें। राम राज्य को आदर्श राज्य माना जाता है इसलिए राजा ऐसा होना चाहिए जैसा कि राम थे क्योंकि उन्होंने इंसाफ के लिए सीता माता को भी वनवास दे दिया था, यदि हरियाणा में कोई भ्रष्टाचार हुआ होगा और मुख्यमंत्री को पता चल जाएगा तो यह मान लेना  िकवह दंड का भागी होगा। 
मुख्यमंत्री श्री मनेाहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में चल रही हरियाणा सरकार द्वारा अर्जित की गई विभिन्न उपब्लिधयों की चर्चा करते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इज आफ डूईंग बिजनेस में हरियाणा 14वें स्थान से 3वें स्थान पर पहुंच गया हैं और उन्हें उम्मीद हैं कि आने वाले दो से तीन सालों में यह पहले पायदान मेंं पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प लिया है कि देश का गरीब व्यक्ति भी सम्मानजनक जिंदगी बसर करें, इसलिए हमें ईज आफ लिविंग की भी व्यवसथा करनी होगी। उन्होंने उपस्थित जनता से सवाल करते हुए कहा कि क्या पहले कभी किसी प्रधानमंत्री ने यह सोचा था कि प्रधानमंत्री झाडु लगाएगा अर्थात स्वच्छ देश की कामना करेगा। इसी प्रकार, किसी ने पहले गरीब मां-बेटी के लिए शौचालय निर्मित करने की बात नहीं सोची और झोपडी में रहने वाली मंा-बहन के लिए गैस सिलेंडर की भी नहीं सोची। उन्होंने कहा कि गरीब का इलाज के बारे में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सोचा और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख रूपए तक गंभीर बीमारी होने पर गरीब व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है। 
उन्होंने श्री मनोहर लाल के किसान हित निर्णयों की तारीफ करते हुए कहा कि सरसों व बाजरा व सूरजमुखी जैसी फसलों को खरीदने का काम हरियाणा की भाजपा सरकार ने किया है। इसी प्रकार, हरियाणा में किसानों की आय दोगुणी करने के मामले में पूरे प्रयास किए जा रहे है और उन्हें लगता है कि हरियाणा में किसानों की आय 2021 तक ही हो जाएगी और यदि किसान आयुर्वेदिक खेती करते है तो 2023 व 24 तक किसानों की आयु ढाई गुणा होगी। उन्होंने किसानों से आग्रह किया  िकवे खाद का प्रयोग कम से कम करें। 
उन्होंने हरियाणा की भाजपा सरकार के बारे में कहा कि जो चुनावी घोषणा पत्र में कहा गया था उसे अक्षरक्ष: लागू किया जा रहा है। 
इससे पहले, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भारत माता की जय के उदघोष के साथ जनता से सीधा संवाद स्थापित किया और कहा कि वे आज महामाई कालका माई से आर्शीवाद लेने के उपरांत आपके आर्शीवाद के लिए उपस्थित हुए हैं। उन्होंने जनता से कहा  िकवे उनके बीच में आकर हर्ष और गौरव महसूस हो रहा है। उन्हेांने कहा कि हमने 2014 में हरियाणा की जनता के आर्शीवाद से भाजपा को मिले पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी और उसके बाद हमने एक पारदर्शी सरकार  और गरीब जनता की जीवन शैली में विकास करवाने का काम किया हैं। पिछली सरकारों में एक ऐम होता था तो वे विभिन्न प्रकार के गेम खेलते थे। परंतु हमारा ऐम और गेम राज सत्ता को भोगना नहीं, क्योंकि पिछली सरकारों में वे अपने रिश्तेदारों व अपने परिवार तक सीमित थे लेकिन हमारा परिवार हरियाणा की ढाई करोड जनता है, क्योंकि हम सत्ता में सेवा के लिए आए है। हमने अब तक जो काम किए हैं उसी के आधार पर नगर निगमों, नगर पालिका, जींद का उप चुनाव और अभी हाल ही में हुए लोकसभा के चुनावों में 10 की 10 सीटें हरियाणा की जनता ने भाजपा को दी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह व गृह मंत्री श्री अमित शाह के कुशल नेतृत्व में जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए को खत्म करने का एक संदेश गया है और यह एक इतिहास बन गया है। उन्होंने कहा कि पिछल पांच सालों में जितना विकास का काम हरियाणा में हुआ है उतना पहले कभी नहीं हुआ है। इसी कडी में में कालका में 800 करोड रूपए से ज्यादा के काम हुए हैं और मोरनी के 120 गावों में पानी पहुंचाने का काम हमारी सरकार ने किया है। सडकों के जाल बिछाए गए है और आरओबी बनाया जा रहा हैं, पिंजोर का बाई पास बन रहा है। एचएमटी की 100 एकड भूमि पर सेब मण्डी विकसित करने का काम हो रहा है तथा शेष भूमि पर उद्योग लगाने का काम किया जाएगा। 
इससे पहले, केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने उपस्थित जनता से कहा कि वे मनोहर लाल जैसे ईमानदार सरकार को दोबारा लाने का काम करें। उन्हेांने कहा कि पिछले पांच सालों में हरियाणा की जनता के लिए बहुत काम किए गए हैं, जितना कि देश में किसी भी सरकार ने नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पहले भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी लेकिन श्री मनोहर लाल ने संस्कृति ही बदल दी। उन्होंने कहा कि जो संकल्प प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और मुख्यमंत्री ने लिया है उनको पूरा करने के लिए जनता को अपना आर्शीवाद देना चाहिए। 
इस अवसर पर हरियाणा भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन ने कहा कि यह जन आशीर्वाद यात्रा एक सफलतम यात्रा होगी, जो हरियाणा की सभी विधानसभाओं से होकर निकलेगी। 
हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री सुभाष बराला ने कहा कि यह यात्रा आज से शुरू होकर आगामी 8 सिंतबर को रोहतक में समाप्त होगी। इस मौके पर कालका से विधायक श्रीमती लतिका शर्मा, केन्द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया, हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्ण देव कंबोज ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। 
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया और कृष्ण पाल गुर्जर, वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल, लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह, परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री कृष्ण बेदी, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा बनवारी लाल, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन, हरियाणा विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी व उत्तर प्रदेश के पंचायत मंत्री श्री भूपिन्द्र सिंह, भाजपा संगठन मंत्री श्री सुरेश भट सहित विभिन्न केन्द्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, बोर्डो व निगमों के चेयरमैन, भाजपा के जिला अध्यक्ष, पदाधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। 

2 comments:

  1. Global Hospital. we are looking for kidney donation, and you will be offer the amount of 3 crore without any stress, So if you are ready to sell your kidney, this is your opportunity for you to sell your kidney. Contact this whatsApp +918929375881. Email: globalkidneyhospital@gmail.com

    ReplyDelete
  2. This is to inform the general public that Kidney donors are needed from blood group B,group A ,O by World Health Organization (WHO), each donor
    gets 7CR, Advance payment 3.5CR will be paid first to the donor before the operation will commence after which the balance will be paid after the
    completion of the operation. Interested person should contact Dr. Craig Parrish., Whatspp Number:
    +917428413110 for more information

    ReplyDelete

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages