Saturday, August 31, 2019

नेता, अधिकारी, माफिया मिलकर लूट रहे हैं अरावली, उड़ा रहे हैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां


फरीदाबाद(abtaknews.com)31अगस्त,2019 : नगर निगम के बयानबाज अधिकारी शायद बड़े-बड़े बयान देकर अरावली पर अवैध कब्ज़ा करने वालों को डराते हैं ताकि उनके डराने से अरावली के माफिया उन्हें और मोटा चढ़ावा चढ़ा दें। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर का जिन्होंने शनिवार अरावली का दौरा किया और बताया कि अब भी कई जगहों पर अवैध निर्माण चल रहे हैं। अवैध फ़ार्म हॉउस बनाये जा रहे हैं जबकि नगर निगम के बयानबाजों का इसी महीने बयान आया था कि अरावली वन क्षेत्र में सूरजकुंड रोड पर अवैध रूप से बने 140 फार्म हाउसों पर बुलडोजर चलाया जायेगा । बयानबाज अधिकारियों ने कहा था कि ये कार्यवाही  20 अगस्त को की जाएगी । यही नहीं अधिकारियों ने कहा था कि  तोड़फोड़ के लिए जिला प्रशासन की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए गए हैं।

पाराशर ने कहा कि उस समय कहा गया कि  तोड़फोड़ की कार्रवाई के लिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस विभाग से 1000 जवान भी मांगे गए हैं। उन्होंने कहा कि लगता है नगर निगम ने 20 अगस्त 2019 नहीं 2020 की बात की थी क्यू कि 10 दिन पहले 20 अगस्त की तारिख बीत चुकी है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भूमाफियाओं ने निगम अधिकारियों को चढ़ावा चढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने दुबारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है और इस बार मैंने कई सबूत दिए हैं और अभी भी निर्माण जारी हैं और इन निर्माणों को भी सुप्रीम कोर्ट में बतौर सबूत पेश करूंगा। उन्होंने कहा कि अरावली पर लगातार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। फरीदाबाद प्रसाशन आँख बंद कर तमाशा देख रहा है। उन्होंने कहा कि  अरावली में बने अधिकांश फार्म हाउस राजनेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में तैनाती के समय तमाम  प्रशासनिक अधिकारियों ने फार्म हाउस बना लिए हैं और इनमे से अधिकतर अधिकारियों और नेताओं के फ़ार्म हाउस अवैध हैं। ये बड़े अधिकारी हैं इसलिए इनके अवैध निर्माणों को नहीं तोडा जा रहा है। कई भूमाफियाओं के भी अवैध फ़ार्म हाउस हैं जो शायद निगम अधिकारियों को चढ़ावा चढ़ा देते हैं। 

पाराशर ने कहा कि कई नेताओं ने अभी अरावली में अवैध रूप से फ़ार्म हॉउस बनाये हैं और अब वो जल्द इन नेताओं और अधिकारियों के नामों को सार्वजनिक करेंगे। उन्होंने कहा कि अरावली को सब मिलकर लूट रहे हैं तभी बड़े-बड़े पहाड़ गायब होते जा रहे हैं और फरीदाबाद की जनता प्रदूषण से बेमौत मर रही है और यहाँ से लोग अब पलायन भी करने लगे हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages