Tuesday, August 27, 2019

महिला आयोग सदस्य रेनू भाटिया ने रेडक्रॉस वुमन वर्किंग हॉस्टल का किया निरीक्षण

फरीदाबाद(Abtaknews.com)27 अगस्त,2019:महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने आज रेडक्रॉस वुमन वॉकिंग हॉस्टल का अचानक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां कई खामियों को पाकर उन्हें दुरस्थ करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ विकास कुमार सचिव रेडक्रास, पुरुषोत्तम सैनी सहायक रेडक्रास, रंजना शर्मा सदस्य एग्जक्यूटिव कमेटी सदस्य, सुषमा गुप्ता एग्जक्यूटिव सदस्य, विजयवंती एग्जक्यूटिव सदस्य, वीरेंद्र गौड़ एग्जक्यूटिव सदस्य तथा एसएचओ सुनीता सेक्टर 16 पुलिस थाना तथा हॉस्टल की छात्राएं विशेष रूप से मौजूद रहीं।
वहां पर बताया गया कि शारदा नामक एक वृद्ध महिला जो करीब 70 वर्ष की हैं, अपने कमरे से बाहर नहीं निकली यदि उससे बात करना चाहो तो शोर करती है और परेशान करती है। इसके अलावा हॉस्टल में वार्डन नहीं है, चौकीदार नहीं है तथा सीसीटीवी कैमरे नियमित नहीं हैं। वहीं हॉस्टल में रहने वाली कुछ महिलाओं ने परेशानी उत्पन्न की इसकी भी ऐसी शिकायत मिली थी। इस सब बात को ध्यान में रखते हुए वहां का निरीक्षण किया गया। 
वहां पर चर्चा करने पर पता चला कि वह महिला जिसका नाम शारदा है वह काफी समय से यहां रह रही है परंतु उसकी तबीयत खराब रहती है इसीलिए हॉस्टल के अधिकारियों का कहना है कि यह बुजुर्ग महिला किसी भी अधिकार क्षेत्र में इस हॉस्टल की कैपेसिटी में नहीं आती इसलिए हमसे निवेदन किया गया उसको ओल्ड एजहोम भेजने का प्रबंध किया जाए।
 रेनू भाटिया ने वहां के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से सीसीटीवी कैमरे ठीक करने के निर्देश दिए। हॉस्टल के बैकयार्ड में जहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं थे वहां दो सप्ताह के अंदर नए सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा। वार्डन और चौकीदार डे एंड नाइट ड्यूटी वाले रखने को कहा। 
इस मौके पर महिला पुलिस इंस्पेक्टर सुनीता ने वहां पर रहने वाली सभी लड़कियों की पूरी डिटेल चेक करने को कहा तथा आगामी 2 सप्ताह बाद एक अन्य बैठक के निर्देश भी दिए ताकि इन कामों को पूरा कर रिपोर्ट दी जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages