Saturday, August 10, 2019

राज्य स्तरीय हरियाणा सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता शुरू,800 खिलाडी शामिल



फरीदाबाद(Abtaknews.com)10 अगस्त  2019: ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि इनैलो हमेशा से खिलाडी व खेलों के हितों की पक्षधर रही है। सरकार बनने पर खिलाडियों के हितार्थ अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। वह आज जिला कबड्डी एसोसिएशन फरीदाबाद के तत्वावधान में केसर डागर फार्म पर आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय हरियाणा सर्कल कबड्डी पुरूष एवं महिला प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत खेल प्रेमियों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कबड्डी एसोसिएशन फरीदाबाद के अध्यक्ष केसर डागर ने किया जबकि संचालन महासचिव डॉ. सुखपाल यादव द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा के 22 जिलों की 44 टीमें व तकनीकि अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें प्रत्येक जिले की एक महिला टीम तथा एक पुरूष टीम शामिल हैं। एक टीम में 14 खिलडी होंगे जिससे हरियाणा भर के लगभग 800 खिलाडी अपने दम-खम को दिखाएंगे।  जबकि 11 अगस्त को होने वाले समापन अवसर पर मिसेज इंडिया यूके गुडविल क्वीन 2018 एवं डायरेक्टर ऑफ ङ्क्षकगडम स्कूल इंगलेंड(यूके) प्रवीण रानी बतौर मुख्यअतिथि होंगी जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. रागनी सिंह मिसेज हरियाणा क्लासिक 2019 एवं एचओडी ब्लड बैंक उपस्थित रहेंगी।  
विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कबड्डी हमारा प्रचाीन खेल है। इस तरह के खेल आयोजन से जहां ग्रामीण प्रतिभाओं को निखने का मौका मिलता है वहीं खिलाडियों में भी नया जोश व जल्वा पैदा होता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली महिला खिलाडियों को संबोधन करते हुए कहा कि आज हमारी बेटियों भी किसी से कम हैं। बेटियों ने भी खेल जगत में अपना लोहा मनवाया है। उन्होंने खिलाडियों से खेल को खेल की भावना से खेलने का आह्वान करते हुए कहा कि खेल में हार जीत नहीं होती। जीत से जहां आगे बढऩे की ललक पैदा होती है वहीं हार फिर से जीतने का जज्वा पैदा करती है। 
इस अवसर पर इनैलो के फरीदाबाद जिलाध्यक्ष देवेन्द्र चौहान, पलवल के जिलाध्यक्ष अजीत बॉबी, महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, युवा जिलाध्यक्ष अजय भडाना, प्रेम सिंह धनखड भी मुख्यरूप से मौजूद थे। 
कार्यक्रम के आयोजक जिला कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष केसर डागर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages