Saturday, August 31, 2019

हरियाणा में 80 एसडीओ की भर्ती में 78 गुजरात समेत बाहर के लगाए, भाजपा की युवा विरोधी मंशा


चंडीगढ़(Abtaknews.com)31 अगस्त। जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा शासनकाल की हरियाणा के पढ़े-लिखे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की तस्वीर बिजली विभाग में 78 एसडीओ हरियाणा से बाहर उम्मीदवारों का चयन के लिए बुलाकर जाहिर हो गई है। उन्होंने कहा कि हम इसी युवा विरोधी सोच के खिलाफ हैं इसलिए अब किसान, कमेरे, दलित, पिछडों का राज बनाकर हरियाणा के युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करेंगे।

जजपा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि आज मुख्यमंत्री 20 फुट ऊंची बस पर चढ़कर दो सौ सुरक्षाबलों के साथ जन आशीर्वाद यात्रा पर हैं जबकि वास्तविकता यह है की इसी भाजपा शासनकाल में 80 लोगों को पुलिस की गोलियों से छलनी किया गया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर जी ने जंहा गरीब, दलित, पिछडों को वोट और शिक्षा का अधिकार दिलाया, वहीं उनके नक्शेकदमों पर चलते हुए जननायक चौ. देवीलाल ने इन वर्गों की मूलभूत समस्याओं को ध्यान में रखते हुऐ जनचौपाल, वृद्धावस्था पेंशन, दलित, पिछडों के समाज के साथ प्रत्येक वर्ग की चौपालों का निर्माण करवाया। गरीब बच्चों को पढ़ने में दिक्कतें ना आऐ इसके लिए छात्रवृत्ति योजना चलाई, लडकियों की शिक्षा मुफ्त व कन्यादान योजना चलाई।

भाजपा  पर हमलावर जजपा नेता ने कहा कि भाजपा शासनकाल में देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था का दिवाला निकल गया है। आज देश की जीडीपी 8.5 से नीचे आकर 5 प्रतिशत रह गई, उपर से नामीगिरामी कम्पनियां देश और प्रदेश में बंद हो रही है। आज आलम यह है कि पिछले पांच साल में 50 लाख नौकरियां छीनी गई।

दिग्विजय ने कहा कि सरकार की नई खेल नीति के कारण चतुर्थ श्रेणी के करीबन 1500 कर्मचारीयों का रोजगार भी  छिनेगा। पिछले दिनों सरकार की शह पर खेल कोटे में नई शर्तें लगाई गई हैं जिसे नवचयनित चतुर्थ श्रेणी कर्मी पूरा नहीं कर पाए। सरकार इन लोगो को घर बिठाने पर तुली है।

वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा नेताओं के इशारे पर डाडम के पहाड़ों में 10 हजार करोड़ का घोटाला हो रहा है, वही परिवहन विभाग में किलोमीटर घोटाला होने के बावजूद भी मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा निकालने में मशगुल है।

साथ ही दिग्विजय चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा पर भी हमला बोलते हुऐ कहा कि हुड्डा भाजपा के आगे सरेंडर कर चुके है अलग पार्टी बनाना उनके बस की बात नहीं। कांग्रेस को मरा हुआ सांप बताते हुऐ जजपा नेता ने कहा कि  कांग्रेस की दुकान अंदरूनी लडाई से हरियाणा में  बंद हो चुकी है।

भिवानी जिले के तोशाम हलके के कई गांवों में दिग्विजय चौटाला ने महम रैली का न्यौता देते हुए कहा कि 25 सितंबर को महम में भारी संख्या में पहुंचकर बसपा सुप्रीमो बहन मायावती और दुष्यंत चौटाला के विचारों को सुनने जरूर आएं।  
दिग्विजय चौटाला ने आगामी विधानसभा चुनाव मे कड़ी मेहनत करके जितकर आगे बढ़ने की बात कहते हुए कहा कि जिस दिन हरियाणा में बसपा-जजपा की सरकार बनेगी उसी दिन से हरियाणा के पढे लिखे युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार हरियाणा की बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में आरक्षण के रूप मे पारित करेंगे। किसानों की प्रत्येक फसल पर 10 फिसदी समर्थन मूल्य देंगे। किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन, मुफ्त, लडकियों की पीएचडी तक की शिक्षा मुफ्त, बीपीएल कार्ड के लिए सर्वे, प्रत्येक वर्ग के 10 लाख तक के कर्जे माफ, बुढापा पेंशन 3 हजार करके उसे हर वर्ष दो सौ रूपये बढाऐगे। बुढापा पेंशन की पुरुषों की आयु 58 वर्ष व महिलाओं के लिए 55 वर्ष करेंगे। दिग्विजय चौटाला के तोशाम दौरे के दौरान सैकड़ों लोगो ने भाजपा, इनेलो, कांग्रेस को छोड़कर जजपा में आस्था व्यक्त की।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages