पिछले पाँच सालो में खट्टर सरकार ने छात्रों पर जमकर किए अत्याचार : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद(abtaknews.com) 24 जुलाई,2019: एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर छात्र छात्राओं ने सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़ोतरी के लिए जिला उपायुक्त कार्यालय सेक्टर 12 के गेट जमकर प्रदर्शन किया तथा जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में एसडीएम सतबीर मान को हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।
इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर एनएसयूआई पिछले कई दिनों से संघर्षरत है लेकिन खट्टर सरकार के कान पर जूं नही रेंग रही है। 

उन्होंने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 जुलाई को पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था तथा 22 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर सैंकड़ो बच्चो ने प्रदर्शन करके प्राचार्या को शिक्षा मंत्री और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नही हुई है। आज फिर छात्रों ने परेशान होकर जिला उपायुक्त का दरवाजा खटखटाया है। अत्री ने बताया कि दरअसल सभी कॉलेजो में 4-5 कटऑफ आ चुकी है लेकिन उसके बावजूद 70%-80% अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। ऐसे में स्नातक कक्षाओं (बी.एससी , बी.कॉम , बी.ए , बीबीए, बीसीए ) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20 % सीटें बढ़ाने की जरूरत है। कृष्ण अत्री ने बताया कि इस बार ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव किए गए थे जिसके चलते हुए छात्रों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। इन बदलावों के कारण 50% वाले छात्रों को तो दाखिला मिल गया लेकिन 70%-80% वाले छात्र दाखिले से वंचित रह गए और ऊपर से कम सीटे होने की वजह से भरी संख्या में छात्रों को दाखिल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में स्नातक व परास्नातक कक्षाओं में 20% सीटें बढ़ाकर शिक्षा विभाग को अपनी गलती सुधारनी चाहिए और छात्रों को राहत देनी चाहिए। ऐसे में एनएसयूआई फरीदाबाद 20% सीटे बढ़ाने की मांग उठा रही है। 
इस मौके पर दुर्गेश दुग्गल, विक्रम यादव, दीपांशु, रवि रावत, विशाल शर्मा, अमन गौतम, पवन सिंह, मोहित भाटी, अमन पंडित, ऋषभ यादव, योगेश, राहुल, अजय, प्रमोद, तरुण, उत्तम, कुणाल, विवेक, खुसबू चौधरी, जाह्नवी शर्मा, प्रिया मिश्रा, खुशबू राठौर, नीलम सिंह, उम्मी तमीम, तन्नू शर्मा, पूजा जैसवाल, बबीता रानी, सोनम, याचना, काजल, संगीता, प्रतिमा, पूनम, नीतू मेहता, निधि आदि मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.