Breaking

Monday, July 22, 2019

फरीदाबाद में आयोजित कुटुम्ब प्रबोधन कार्यक्रम में पहुंचे नव दंपत्ति

फरीदाबाद(abtaknews.com) 21जुलाई,2019: कुटुम्ब प्रबोधन अनेक प्रकार की पारवारिक विषयों पर कार्यक्रम, गोष्ठी इत्यादि क द्वारा समाज जागरण का कार्य करता रहा है। जिसमे चार प्रकार की आयु वर्ग के लिए निम्न प्रकार से कार्यक्रम करने की योजना है।  जैसे कि 
नव दम्पत्ति सम्मेलन (न्यूली  मैरिड कपल्स )
युवा दंपत्ति सम्मेलन (40 तक आयु वर्ग के कपल्स  )
प्रौढ़ दंपत्ति सम्मलेन (40 साल से ऊपर के कपल्स )
 युवा सम्मेलन ( विवाह योग्य युवक युवती)

इसी कड़ी में रविवार २१ जुलाई को रघुनाथ मंदिर सेक्टर २८ में नव दम्पत्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया।  जिसमे फरीदाबाद एवं पलवल से ४८ युवा दंपत्ति ने भाग लिया। कार्यक्रम में परिवार संस्कार,सयुक्त परिवार, जीवन शैली,पर्यावरण  हमारी भूमिका इत्यादि को बताया गया।  
कार्यक्रम में विशेष रूप से सोनीपत पधारे हरियाणा प्रान्त के  सह सयोजक डॉ निर्मल जी ने अपने सम्बोधन में सयुक्त परिवार क फायदे एवं समाज के प्रति युवा दम्पत्ति की भूमिका के विषय में जानकारी दी।  उनके अलावा हरियाणा प्रान्त के प्रान्त कुटुम्ब सयोंजक हरीश गर्ग जी फरीदाबाद के विभाग संघचालक डॉ अरविन्द सूद एवं विभाग नव दंपत्ति प्रमुख मुकेश मंगला , जय किशन, गोविंद अग्रवाल, श्रीमती पांच्यजन्य,सजीव दीक्षित,जगमोहन, कुवरपाल मौजूद रहे। कार्यक्रम में परिवारों में जन्म दिन मानाने की पारम्परिक विधि का भी प्रदर्शन किया गया। एवं सभी को अपने परिवार का वंशवृक्ष कैसे बनाएं इसकी जानकारी दी गयी।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages