Breaking

Friday, July 26, 2019

दुष्यंत चौटाला कारगिल के शहीदों को नमन कर बोले: हरियाणा के सैनिकों की रही बड़ी भूमिका


जींद(abtaknews.com)26 जुलाई,2019: जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कारगिल के शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि दी। दुष्यंत चौटाला आज जींद में कारगिल शहीद स्मारक पर गए और उन्होंने पुष्पाजंलि देकर वीरगति को प्राप्त सैनिकों की शहादत को सलाम किया। इस दौरान पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 26 जुलाई की तारीख का खासा महत्व है। उन्होंने बताया कि आज से ठीक 20 बरस पहले देश के जांबाज सैनिकों ने पाक के छक्के छुड़वाते हुए पाक घुसपैठियों को दुर्गम पहाड़ियों से पूरी तरह से खदेड़ दिया था और इसी निर्णायक दिन कारगिल में भारत की जीत हुई थी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने हर भारतीय का सिर एक बार फिर गौरव से उंचा करने का अवसर प्रदान किया था। दुष्यंत ने कहा कि कारगिल युद्ध में हरियाणा के सैनिकों की बड़ी भूमिका रही थी और प्रदेश के सैकड़ों सैनिक कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी भारतीय सैनिकों ने पाक के खिलाफ कई युद्ध जीते और पाकिस्तान को उसकी हद बताई। उन्होंने कहा कि इन शूरवीर की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। दुष्यंत ने कहा कि भारतीय सैनिक अपना सबकुछ न्यौछावर करके दिन-रात, गर्मी-सर्दी, पहाड़-मैदान, आकाश-समुद्री सीमाओं पर डटे रहते हैं और हर भारतीय चैन की नींद सो रहा होता है। उन्होंने कहा कि वक्त के साथ-साथ शहीद के परिजन बेशक संभल गए हों परन्तु आज भी हम सबका कर्तव्य है कि कारगिल युद्ध के शहीद ही नहीं बल्कि देश के लिए शहीद होने वाले हर जवान के परिजनों की देख-भाल, उनकी हर समय मदद के लिए हर व्यक्ति को तैयार रहना चाहिए। 

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने बाद में जन-चौपाल कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश में जेजेपी के सत्ता में आने पर जींद जिले में शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे उंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वीरगति को प्राप्त सभी अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा। शहीद सैनिकों के परिवार को 50 लाख रुपये की धनराशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages