Breaking

Saturday, July 6, 2019

तीन माह का रूका हुआ वेतन व अन्य मांगों को लेकर ईकोग्रीन कर्मचारियों का धरना आठवें दिन भी जारी

फरीदाबाद(abtaknews.com)6 जुलाई। फरीदाबाद में घर-घर से कूड़ा उठाने वाली ईकोग्रीन कम्पनी के डबुआ प्लांट पर आज आठवें दिन भी वाहन चालक अपनी मांगों के प्रति व हेल्पर, ट्रैक्टर हेल्पर जीपीएफ ईपीएफ  की मांगों को लेकर चक्का जाम रखा तथा ईकोग्रीन के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कम्पनी प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कम्पनी प्रबंधन पिछले 3 माह का वेतन और 2 वर्ष का ईपीएफ , ईएसआई का भुगतान करने से मना कर रहा है और साथ ही ईको ग्रीन कंपनी की मैनेजमेंट साफ  तौर से कह रही है कि अगर नगर निगम से किसी भी तरह की कोई अदायगी का भुगतान नहीं हुआ है। साथ ही जब तक नगर निगम कम्पनी प्रबंधन को कोई पैसे का भुगतान नहीं करेगा तब तक वह इन कर्मचारियों कुछ नहीं दे पाएंगे।
धरनारत कर्मचारियेां को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा जिला प्रधान गुरुचरण खाडिय़ा ने कहा कि गरीब कर्मचारियों की सामाजिक सुरक्षा जैसे ईएसआई, जीपीएफ  का ईकोग्रीन कंपनी की भुगतान नहीं कर रही है। मैनेजमेंट द्वारा भुगतान न किया जाना सर्व कानून का उल्लंघन है। 
संघ के जिला सचिव नानक चंद खैरालिया का कहना है कि ईको ग्रीन कंपनी मैनेजमेंट जब तक ठेकेदारी में कार्य कर रहे ट्रैक्टर हेल्पर का रोका हुआ 3 माह का वेतन, ईएसआई, इपीएफ का भुगतान नहीं करेंगे जब तक यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। जिसमें संघ ने निगमायुक्त व उपश्रमायुक्त से मांग करते हुए कि श्रम कानून का उल्लंघन करने के दोषी अधिकारियों के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की जाए और इन कर्मचारियों की मांगों को शीघ्र मानते हुए संघ से बैठक कर बात करें। आज के इस प्रदर्शन को अन्य के अलावा कर्मचारी नेता राकेश चिंडालिया, महेश फोगाट, वेद भड़ाना, सुभाष फैटमार, इको ग्रीन कंपनी के प्रधान रविंदर, राजकुमार, रमेश, दर्शन सिंह सोया, रघुवीर चौटाला आदि ने भी सम्बोधित किया। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages