Sunday, July 7, 2019

ग्रेटर फरीदाबाद में राहगीरी में शतरंज, रस्साकशी के साथ हुई खूब मस्ती, सभी ने किया एन्जॉय


फरीदाबाद(abtaknews.com)07जुलाई,2019;ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 85-88 में एसआरएस के सामने रविवार को प्रातःराहगीरी का आयोजन किया। राहगीरी का शुभारंभ हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने किया विपुल गोयल ने लोगों के बीच रहकर राहगीरी का लुफ्त उठाया। उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री विपुल गोयल  कभी रस्साकशी कर रहे थे, तो कभी बैडमिंटन खेल रहे थे और कभी लूडो का आनंद ले रहे थे, तो कभी चैस खेल कर आनन्द लिया ।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने राहगीरी में उपस्थित लोगों को अपने संबोधन में कहा कि राहगीरी से शरीर की सकारात्मक शक्ति बढ़ती है और नकारात्मकता कमजोर होती है । ऐसे आयोजनों से लोगों के शरीर में सहनशीलता बढती है ।  उन्होंने कहा कि राहगीरी का शुभारंभ प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुरू किया था। अब पूरे प्रदेश के हर शहर में लोग संडे को फन फन डे के रूप में मना रहे हैं। छुट्टी के दिन की शुरुआत बच्चे, बूढ़े और जवान,महिला तथा पुरूष  एक साथ  हंसी-खुशी, खेल कूद, नाच गाकर कर रहे हैं। राहगीरी में प्रत्येक आदमी खुश नजर आता है। उन्होंने कहा कि आगामी 28 जुलाई को सेक्टर 12 में मेगा राहगीरी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस राहगीरी कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे । उन्होंने कहा कि प्रत्येक भागीदार को 28 जुलाई को एक - एक पौधा भेट में किया जाएगा और उस पौधे को पेड़ बनाने का प्रयास करने का संकल्प भी लोगों से दिलवाया जाएगा । सभी पौधे लोगों को फ्री में दिए जाएंगे। उन्होंने  ग्रेटर फरीदाबाद के आरडब्ल्यूएस के सदस्यों तथा आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि वे राहगीरी में बढ़-चढ़कर भाग ले।
उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों का भी राहगीरी के सफल आयोजन के लिए प्रशंसा करके उन्हें  प्रोत्साहन के रूप में धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आज लोग संडे की शुरुआत फंडे के रूप में कर रहे हैं । राहगीरी में योगा ,जुम्बा डांस, हरियाणवी डांस ,बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ पर बेटी के जन्म पर कुआं पूजन, चलो चले सरकारी स्कूल ,छोरा मैं हरियाणे का ,हट जा ताऊ पाछे ने, यातायात नियमों पर और लीगल सेवा प्राधिकरण के अधिवक्ताओं द्वारा भी लोगों को कानूनी जानकारी उपलब्ध कराने सहित कई सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करने के मुद्दों की झलक दिखाई दे रही थी ।

एसडीएम सतबीर मान  ने रविवार को राहगीरी की अध्यक्षता की। एसीपी महेंद्र वर्मा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की । उन्होंने राहगीरी में भाग लेने वाले सभी प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों का आभार प्रकट किया। राहगीरी में विभिन्न विभागों द्वारा तथा समाजसेवी संस्थाओं द्वारा अलग अलग स्टाल लगाकर लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी गई। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढाओ, पुलिस की दुर्गा शक्ति द्वारा दुर्गा वाहिनी बारे जानकारी दी जा रही थी।  लीड बैंक प्रबंधक द्वारा बैंक की सुविधाओं बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी जा रही थी। कृषि विभाग द्वारा विभिन्न कृषि की जनकल्याणकारी योजनाओं तथा अन्य विभागों द्वारा अपने-अपने विभागों की जन कल्याणकारी योजनाओं बारे राहगीरी में आए लोगों को जानकारियां दी गई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages