Breaking

Monday, July 22, 2019

एनआईटी फरीदाबाद-86 विधानसभा की सीट पर महिला उम्मीदवार को लड़ाएंगे: अभय चौटाला

फरीदाबाद(abtaknews.com) 22 जुलाई,2019:: इनैलो पार्टी ने फैसला लिया है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में एक तिहाई विधानसभा की सीटें महिलाओं उम्मीदवारों को दी जाएंगी, क्योंकि इस जनसभा में महिलाओं की हाजिरी पचास प्रतिशत से ज्यादा है तो इस एन आई टी फरीदाबाद-86 विधानसभा की सीट पर महिला उम्मीदवार का ज्यादा हक बनता है। यह विचार इनैलो प्रदेश महासचिव व मुख्य वक्ता चौ अभय सिंह चौटाला ने कल शाम को महिला जिला अध्यक्ष कुमारी जगजीत कौर पन्नू द्वारा आयोजित जवाहर कालोनी स्थित बन्नू बिरादरी धर्मशाला में व्यक्त किए। चौ. अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है, चाहे वह काला धन विदेशों से भारत लाकर जनधन योजना के तहत खोले गए बैंक खातों में 15-15 लाख रुपये देने का हो, चाहे स्वामीनाथन आयोग की घोषणा लागू करके किसानों को फसल का पचास प्रतिशत मुनाफा देने का वायदा हो, चाहे पढ़े लिखे युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वायदा हो, चाहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने का वायदा हो, चाहे 24 घण्टे बिजली पानी देने का वायदा हो, चाहे कच्चे सरकारी कर्मचारियों को एक कलम से पक्का करने का वायदा हो। मोदी व खट्टर सरकार ने कोई भी वायदा पूरा नही किया। क्योंकि केन्द्र में कोई तीसरा मोर्चा नही बन पाया इसलिए लोगों को लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी जी व राहुल गांधी जी के बीच में से भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी जी को चुनने पर मजबूर होना पड़ा। उसी समय उड़ीसा व आंध्र प्रदेश के विधानसभा के चुनाव भी हुए थे लेकिन उड़ीसा व आंध्र प्रदेश के लोगों ने विधानसभा के चुनावों में क्षेत्रीय दलों को जिताकर यह साबित किया कि जनता केन्द्र में मोदी जी व राहुल जी में से मोदी जी को पसंद करती है लेकिन विधानसभा चुनावों में वहां के क्षेत्रीय दलों को पसंद करती है। इसी प्रकार हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी हरियाणा की जनता चौ. देवी लाल व चौ. ओमप्रकाश चौटाला द्वारा जनहित में किए गए कार्यों को याद करते हुए एक बार फिर इनैलो के उम्मीदवारों को जिताने का कार्य करेगी। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जब हरियाणा प्रदेश में आपकी मनचाही इनैलो पार्टी की सरकार बनेगी तो लोगों चौ. देवी लाल द्वारा शुरू की गई बुढापा पेंसन हर माह तीन हजार रुपये दी जाएगी। चौ. देवी लाल द्वारा शुरू की गई कन्यादान योजना की राशि बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी जाएगी। ट्यूबवेल के  कनेक्शन का बिल पूरा माफ् किया जाएगा। किसानों, कमेरे वर्ग के लोगों तथा छोटे दुकानदारों का 10 लाख तक का कर्जा माफ् किया जाएगा। हर घर से एक सरकारी रोजगार दिया जाएगा अगर किसी कारण वश सरकार रोजगार नही दे पाएगी तो पन्द्रह हजार रुपये महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को ठीक करके बदमाशों को जेल में डाला जाएगा। प्रदेश में भ्र्ष्टाचार को खत्म किया जाएगा।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि 5 एकड़ तक के किसानों को जो 6 हजार रुपये भाजपा सरकार द्वारा दिए गए हैं वह किसानों को ठगने का कार्य किया है तथा यह किसानों के साथ धोखा किया है यदि भाजपा सरकार वास्तव में ही किसानों की हितेषी होती तो वह किसानों की फसल का समर्थन मूल्य बढाती जिससे किसानों को प्रति एकड़ 20 हजार रुपये का फायदा होता। चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी, कमेरा विरोधी व पूंजीपतियों की समर्थक सरकार है।

इस मौके पर महिला जिला अध्यक्ष कुमारी जगजीत कौर पन्नू ने कहा कि यह सरकार महिला विरोधी है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के राज में सबसे ज्यादा अत्याचार महिलाओं पर हुए हैं। भाजपा सरकार में महिलाओं के साथ बलात्कार, चेन स्नैचिंग व मारपीट की घटनाओं की लगातार बढ़ोतरी हुई है तथा यह सरकार महिलाओं व युवाओं में अधिकारों की रक्षा करने में विफल हुई है। इसलिए उन्होंने उपस्थित महिलाओं व युवाओं से हाथ उठवाकर अक्टूबर में होने वाले हरियाणा विधासभा के चुनावों में इनैलो पार्टी उम्मीदवार को वोट देकर भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

इस मौके पर मंच का संचालन जिला प्रचार सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने किया।इस मौके पर देवेन्द्र सिंह चौहान, कुमारी जगजीत कौर पन्नू, प्रेम सिंह धनखड़, देवेन्द्र सिंह तेवतिया, नरेन्द्र अत्री, विष्णु सूद, अजय भड़ाना, रियासुद्दीन, हनुमान सिंह खींची, सन्तोष शर्मा, जीत सिंह डागर, धारा सिंह, रामशरण रौतेला, सुरेश मोर, ठाकुर दुर्गपाल रावत, धर्मेन्द्र कुमार, राजबाला शर्मा, सावित्री देवी, बच्चू सिंह तेवतिया, केसर डागर, चुन्नी लाल बांगा, हरदत्त जांगड़ा, डा. हेम शर्मा, प्रसादी लाल, संजय पांचाल, संजय पृथला, पोरस डागर, ठा. सुरेन्द्र सिंह, जोगिंद्र मलिक, मनोज खत्री, देवी सिंह लाम्बा, जुबेर खान, गुलजार खान,मौलाना अब्दुला, जलाल अहमद, आज़ाद खान, जावेद खान,रहमत खान,शमीम अहमद इत्यादि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages