Breaking

Friday, July 5, 2019

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गौतमबुद्ध नगर के चिटेडा गाँव में 7 जुलाई को


 
नई दिल्ली(abtaknews.com) 05जुलाई,2019:अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के हरियाणा मीडिया प्रभारी भगवत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 जुलाई रविवार को जिला गौतमबुद्ध नगर के दादरी क़स्बे के चिटेडा गाँव में होगी। समाज के लोगों से मिलते हुए  लोगों को अधिक से अधिक संख्या में वहां पहुंचने का निमंत्रण भगवत शर्मा ने फरीदाबाद जिले में  दिया और इस जनसंपर्क  के दौरान भगवत शर्मा ने ब्राह्मणों के कई गांवों में जाकर समाज के वरिष्ठ व जिम्मेदार  लोगों से मिलकर उन्हें समाज की मीटिंग में शामिल होने का निमंत्रण दिया और फरीदाबाद समाज के लोगों को सूचना दी कि ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित महेश दत्त शर्मा पूर्व दर्जा राज्यमंत्री मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे। 
अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी पंडित आर० डी० शर्मा ने बताया कि बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश, आँध्र प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड आदि प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष एवम जिला इकाई के अध्यक्षों के साथ-साथ नेपाल के प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल होंगे। हरियाणा प्रदेश के मीडिया प्रभारी पं० भगवत प्रशाद शर्मा ने बताया कि अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा की इस बैठक में ब्राह्मण समाज के उत्थान के लिए सामाज की प्रगति के लिए अनेक प्रस्ताव पास किए जाएंगे। कार्यकारिणी में प्रस्ताव पास होने के बाद उन्हें संबंधित मंत्रालयों में भेजकर मज़बूती से पैरवी करके समाज के कल्याण के लिए कार्य किए जाएंगे। 
ब्राह्मण समाज में दहेज प्रथा न हो, मरणोपरांत बड़े भोज का आयोजन न हो, ब्राह्मण समाज के ग़रीब बच्चों की पढ़ाई का कैसे ध्यान रखा जाए, ग़रीब ब्राह्मण समाज की कन्याओं का समाज द्वारा विवाह कराया जाए ऐसे बहुत सारे जरूरी मुद्दों पर विचार विस्तार से विमर्श किया जाएगा।  बैठक में एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी पारित किया जायेगा जिसमें ब्राह्मण समाज के सभी लोगों से आव्हान किया जाएगा कि सभी समाज के लोग माँस और मदिरा का सेवन नहीं करें। केवल और केवल सात्विक भोजन अपने जीवन में अपनायें। जीवन में विचारों की पवित्रता के लिये शुद्ध और सात्विक भोजन का होना परम आवश्यक है। एक बडी सुन्दर कहावत है कि “जैसा खाओगे अन्न वैसा रहेगा मन।” भगवत प्रसाद शर्मा जी ने आगे बताते हुए कहा कि इस मीटिंग में हरियाणा से भी अधिक से अधिक संख्या में समाज के लोग भाग लेंगे और अपने विचारों से संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages