Breaking

Friday, July 12, 2019

18 जुलाई से प्रगति मैदान में लगेगा ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2019’



नई दिल्‍ली(Abtaknews.com): म्यूजिक प्रोडक्शन की प्रर्दशनी ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2019’ के छठे संस्करण का आयोजन 18 जुलाई से प्रगति मैदान नई दिल्‍ली मेंकिया जाएगा। यह प्रदर्शनी 20 जुलाई तक चलेगी। तीन दिन तक चलने वाले इस सलाना एक्‍सपो प्रदर्शनी में म्यूजिक प्रोडक्शनएंटरटेनमेंट टेक्नोलोजी एवं इवेंट प्रोडक्शन से संबंधित आधुनिक तकनीकों और रूझानों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शनी में सेमिनार और कार्यशालाओं पर भी विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगाजिनके दौरान कारोबार में निवेश के आकषर्क अवसरों पर चर्चा की जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन बीटरुट्स एक्सपो एंड पब्लिकेशंस द्वारा किया जा रहा है।
इस एक्सपो को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य देश के छोटे और मध्यम उद्य़मों को समर्थन देना है तथा यह प्रदर्शनी भारत के एंटरटेंमेंट कारोबार के लिए एक एग्रीगेटर की भूमिका निभाएगी। इंडियन डीजे एक्सपो उन सभी पहलुओं पर रोशनी डालेगा, जो एक डीजे (परफॉर्मरकलाकार) को अच्छे परफॉमेंस के लिए चाहिए होती हैंसाथ ही इस कारोबार से जुड़े सभी क्षेत्रों पर भी रोशनी डालेगा, जैसे एंटरटेनमेंट कारोबार की सम्भावनाओंअवसरों और निवेश के अवसरों का मूल्यांकन आदि।
इंडियन डीजे एक्सपो के संयोजक मैनुअल डायस का कहना है कि, “इस साल विशेष रूप से हम म्यूजिक प्रोडक्शन टेक्नोलोजी पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। खास तौर पर ज्यादातर प्रो डीजे म्यूजिक रिकॉर्डिग गियर में निवेश कर रहे हैंजो उनके अपने ट्रैक को बनाने में मदद करता है। फिर चाहे रीमिक्स हो या पूरी तरह से नया ट्रैक। लोगों के म्‍यूजिक के प्रति रुझान तेजी से बदल रहे हैं। लोग डीजे साउंड और शैलियों को ज्यादा गंभीरता से लेते हैं। कोई भी बाजार के रुझानों से हटकर नहीं चलना चाहताहर कोई रेस में सबसे आगे आने की कोशिश में लगा है इंडियन डीजे एक्सपो अपने अत्याधुनिक प्रोडक्‍ड एवं तकनीकों के माध्यम से लोगों के लिए उत्कृष्ट सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करेगा। इस प्रदर्शनी में भारत के 500 से ज्यादा अग्रणी प्रो ऑडियोपीएलाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निर्माता और वितरक हिस्सा लेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages