Breaking

Wednesday, July 10, 2019

रोहतक में जजपा नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने करीब 100 बसों में रखवाये फर्स्ट एड बॉक्स


रोहतक/फरीदाबाद(abtaknews.com)9 जुलाई,2019:प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है, सरकारी अस्पतालों की हालत बेहद दयनीय है तथा अस्पतालों में दवाईयों की बेहद कमी है। इसके लिए पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी की सरकार दोषी है। यह बात आज जननायक जनता पार्टी वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने रोहतक में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व उन्होंने बस स्टैंड पर जाकर 100 फर्स्ट एड किट बसों में रखवाई।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना पूरी तरह से धोखा है। इसके तहत लोगों को निशुल्क ईलाज की बातें कही जा रही हैं जबकि सच्चाई यह है कि प्रदेश के सरकारी हस्पताल खुद अपना दम तोड़ रहे हैं। कहीं डॉक्टर नहीं तो कहीं स्टाफ नहीं तो कहीं दवाईयां नहीं। 

पूर्व सांसद ने कहा कि सरकार पिछले पांच वर्षों में डॉक्टरों की कमी को भी पूरा नहीं कर पाई। वहीं पिछले चार वर्षों तक नर्सिंग की छात्राएं अपनी डिग्रियों के लिए सरकार से आंदोलनरत रही। दुष्यंत ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को नाकारा स्वास्थ्य मंत्री बताते हुए कहा कि वे चाहते तो प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं सुधर सकती थी तथा प्रदेश के लोगों को अच्छे अस्पताल मिल सकते थे लेकिन सरकार ने इस ओर कोई कार्य ही नहीं किया अपितु स्वास्थ्य विभाग को तहस-नहस करने का काम किया।पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा के सत्ता में आने पर वे पूरे प्रदेश के नागरिकों को अच्छी व निशुल्क स्वास्थ्य सेवायें देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नए हस्पतालों का निर्माण किया जायेगा तथा स्थापित हस्पतालों की सेहत सुधारी जायेगी। वहीं डॉक्टरों स्टाफ की नई भर्तियां करके स्वास्थ्य सेवाओं को अच्छा किया जायेगा।

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आगामी दिनों में जजपा रोजगार मेरा अधिकार के तहत एक जन आंदोलन शुरू करेगी। जिसके तहत पार्टी प्रदेश के प्राईवेट संस्थानों में 75 प्रतिशत हरियाणवी युवाओं को रोजगार कोटा दिलवाने के लिए संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के उद्योगों में यहां के युवाओं को रोजगार 10 प्रतिशत से भी कम है। युवाओं के लिए जजपा आंदोलन चलायेगी।इस अवसर पर जजपा मेडिकल सैल के प्रदेश प्रभारी नरेश शर्मा ने कहा कि पार्टी अपने खर्चे पर 100 सरकारी वाहनों में फर्स्ट एड बॉक्स रखवा रहे है। जिसमें आपातकालीन मैडिकल सामान व दवाईयां हैं जोकि जनता के काम आ सकेंगी। इसके अलावा पार्टी ने निर्णय लिया है कि ऐसी फर्स्ट एड बॉक्स प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी रखवाये जायेंगे ताकि जनता को इनका अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जजपा युवा प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र सांगवान, हरज्ञान ठेकेदार, संदीप हुड्डा, राजेश सैनी, संजय बल्हारा, फूल राणा, सतीश शर्मा, प्रदीप एडवोकेट, डॉ. दिनेश सनसनवाल, सतबीर जांगड़ा, राजीव सुनेजा, अजय मलिक, एडवोकेट नवदीप राठी, रविन्द्र बखेता, सत्यवान हिमांयुपुर, महेन्द्र सुंडाना, हरिकिशन खटक, बनी सिंह, ईश्वर सरपंच, बलबीर भराण, डॉ. प्रीत सिंह, मीना मकडौली, प्रवीन लांबा, जुगनू बोहर, सुखमेन्द्र, राजेश राठी, सुनील खत्री, राजकुमार रिढ़ाऊ, राजेश गूलिया आदि सहित सैंकडों वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages