Breaking

Thursday, June 20, 2019

भीड़भाड़ वाली कालोनियों में अवैध कंपनियों से हजारों लोगों की जिंदगी खतरे में: पाराशर



फरीदाबाद(abtaknews.com) 20जून,2019: सैक्टर-2 की सड़क पार करते ही महावीर कालोनी में माफियाओं ने अवैध रूप से रबड़ की फैक्ट्री व अन्य फैक्ट्रीयाॅं लगा रखी हैं जिससे कम से कम लाखो लोग प्रभावित हैं।  शाम  को उनकी छतों पर, घर में, खाने में कार्बननुमा पाउडर जहर घोल रहा है । सैक्टर-2 व कालोनीवासियों ने बताया कि इन फैक्ट्रीयों के धुंआ उनकी नींद हराम कर चूका है। स्थानीय लोगों ने बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर को मौके मौके पर बुलाया। 

लोगों ने वकील पारशर को बताया कि कई लोगों को  दमा, साॅंस जैसे बीमारी हो चुकी है,  हम रात को बगैर गोली खाये नहीं सो सकते और कई बार  हमने प्रशाशन से शिकायत  भी की है परन्तु ये लोग माफिया किस्म के लोग हैं, नेताओं का इनको सरंक्षण है इस वजह से आम जनता की जीवन की कीमत को कुछ न समझ  माफिया लोग धड़ल्ले से फैक्ट्री चला रहे हैं और इन लोगों पर बड़े नेता लोग कार्यवाही नहीं होने देते हैं। यहाॅं तक की कई फैक्ट्रीयों में ब्यालर लगे हुए हैं भगवान ना करे कि कंही वो फट जाये तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता है और तभी सरकार की नींद खुलेगी कहने को तो कल यानि दिनांक 21-06-2019 को विष्व योगा दिवस मना रहे हैं जिससे कि आदमी स्वस्थ रहे और दूसरी तरफ माफिया फैक्ट्रीयों के जरिये पब्लिक के स्वास्थय के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । 

स्थानीय लोगों ने वकील पाराशर को बताया कि  कई बार इसकी शिकायत की  परन्तु कोई कार्यवाही  नहीं हुई।लोगों की समस्या जानने के बाद वकील पाराशर ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदूशण नियंत्रण बोर्ड को पत्र लिखा है और अवैध रूप से चल रही फैक्ट्रियों पर कार्यवाही की मांग की है। पाराशर ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाके में चल रहीं इन कंपनियों से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि कई  कंपनियों में रबर का काम होता है और अगर कभी यहाँ कोई आग लग जाए तो समय से यहाँ एम्बुलेंस नहीं पहुँच सकती और जानमाल का बड़ा नुक्सान हो सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages