Breaking

Wednesday, June 12, 2019

फरीदाबाद की फैक्ट्री में ड्रम काटते समय हुए ब्लास्ट में तीन मजदूर झुलसे, कंपनी प्रबंधक पर मामला दर्ज


फरीदाबाद(Abtaknews.com) 12जून,2019; ड्रम काटते समय हुआ ब्लास्ट और झूलसे तीन मजदूर। घटना दिल्ली से सटे फरीदाबाद में सेक्टर 6 स्थित आरके फोर्जिंग कंपनी की है, जहां 3 मजदूर केमिकल से भरा एक ड्रम काट रहे थे और जैसे ही ड्रम कटा तो एक साथ ब्लास्ट हो गया। हालांकि कंपनी प्रबंधक इस मामले में कुछ भी कहने से साफतौर पर इंकार कर रहे हैं, लेकिन पुलिस ने घटना के संबंध में कंपनी प्रबंधकों के खिलाफ लापरवाही बरतने और  साजिद  के तहत हादसे को अंजाम देने का मामला दर्ज करने की बात कही है।
पूरी तरह झुलसा देवेंद्र सिविल अस्पताल के बेड पर उपचाराधीन है और उसके साथ काम करने वाला दूसरा घायल मंजू नाथ यादव है, जो फेक्टरी में ड्रम काटते समय हुए ब्लास्ट में बुरी तरह झुलस गए। सेक्टर 6 के प्लॉट नंबर 69 में काम करने वाले देवेंद्र और मंजूनाथ के अलावा एक कर्मचारी और बुरी तरह ब्लास्ट में झुलस गया। अस्पताल में झुलसे हुए देवेंद्र की माने तो हेलो कंपनी में काम कर रहे थे तो कंपनी प्रबंधकों ने उन्हें केमिकल से भरा एक ड्रम काटने के लिए कहा। उन्होंने मना भी किया था, लेकिन जबरन उनसे यह ड्रम  काटने के लिए कहा गया। जैसे ही उन्होंने ड्रम काटा एक साथ ब्लास्ट हो गया और इस ब्लास्ट में बुरी तरह झुलस गए।

कंपनी मैनेजर ओम प्रकाश ने कैमरे पर इस मामले में कुछ भी बोलने से साफ तौर पर इंकार किया।सेक्टर 7 चौकी इंचार्ज हरदेव सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि ब्लास्ट हुआ है। पुलिस ने झुलसे हुए मजदूरों को दाखिल कराया। पुलिस की मानें तो देवेंद्र की शिकायत पर कंपनी के लोगों के खिलाफ 286, 337 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages