Sunday, June 30, 2019

विकास ठाकुर का चौपाल की और कार्यक्रम को मिल रहा है भारी जनसमर्थन

फरीदाबाद(abtaknews.com)30 जून,2019; श्री महाराणा प्रताप राजपूत सेवा समिति के युवा अध्यक्ष कुंवर विकास ठाकुर द्वारा चौपाल की और कार्यक्रम को दिन पर दिन सफलता मिलती जा रही है जिसके चलते हर वर्ग उनका जोरदार स्वागत कर रहा है। रविवार को भी विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए कुंवर विकास ठाकुर का विभिन्न जगहों पर पगडी पहनाकर स्वागत किया गया और लोगों ने कहा कि आज की राजनीति में युवा वर्ग का बहुत बड़ा महत्व है उन्होंने कहा कि विकास ठाकुर जैसे युवाओं को राजनीति में आगे आना चाहिए ताकि वह अपनी युवा बुद्धि से लोगों के लिए विभिन्न तरह की योजनाएं बनाये जिससे की उनको लाभ मिल सके। इस मौके परइस मौके पर मास्टर सोहनलाल गौड़ गुरुजी कुमार गौड़, शिव कुमार गौड, रजनीश भाटी दीपक गौड़ रमेश कुमार रामजी सिंह विकास भाटी आजाद सिंह अजीत सिंह गौड़ राम कुमार सिंह ठाकुर जोगिंदर सिंह ठाकुर समुंदर सिंह सहित सैकडो युवाओं, बुजुर्गो ने कुंवर विकास ठाकुर को अपना आशीर्वाद दिया और कहा कि विकास तुम आगे बढो हम तुम्हारे साथ है।
इस अवसर पर आयोजित सभाओ के सम्बोधित करते हुए विकास ठाकुर ने कहा कि मेरा मुख्य उददेश्य दहेज, कन्या भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों को दूर करना एवं संस्था के द्वारा समाज कल्याण के लिए आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बहन बेटियो के लिए गांव गांव जाकर सिलाई सेन्टर निशुल्क टै्रंनिग दी जायेगी, संस्था पिछले कई वर्षो से लगातार सामाजिक कार्यो मे ंप्रयासरत है और भूतपूर्व सैनिको को लेकर भी उत्सव का आयोजन करती है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बहन बेटियो के लिए विवाह में संस्था पूरी मदद करेगी। समाज को शिक्षित एवं सांस्कारित मजबूत बनाना, समाज में किसी भी प्रकार की किसी भी परिवार की बहन, बेटी व बेटा अच्छी पढाई कर रहा है वह किसी भी समाज का हो उसका समाज सम्मान करेगा। 
विकास ठाकुर ने कहा कि  लगभग दो महीने के भीतर श्री महाराणा प्रताप सेवा समिति के समस्त कार्यकर्ता गांव गांव जाकर फरीदाबाद व पलवल जिले के लगभग 72 गांवो में जाकर बूथ व जिला स्तर पर अपनी कार्यकारणी गठित करेंगे। जिसमें लगभग 3० हजार नौजवानो को जोडेंगे। उन्होंने कहा कि कौराली गांव एक जाना माना गांव है इस गांव को ऐतिहासिक माना जाता है इसीलिए उन्होंने इसी गांव से अपने कार्यो की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि हमारो राजपूतो के पूर्वजों ने सदैव देशहित में कार्य किया है। उन्होंने कहाकि राजा का काम होता है प्रजा की मदद करना।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages