Breaking

Wednesday, June 12, 2019

शर्मा दपंत्ति की मौत के मामले में अधिकारियों के पर दर्ज हो रिपोर्ट: अनीशपाल


फरीदाबाद(Abtaknews.com) 12जून,2019; स्थानीय गांधी कालोनी में आग लगने की वजह से शर्मा दपंति की मृत्यु होने के मामले को लेकर कांग्रेस नेता अनीश पाल ने नगर निगम व बिजली निगम के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इस संदर्भ में अनीश पाल ने जिला उपायुक्त व मुख्यमंत्री सहित हरियाणा मानवाधिकार आयोग को भी शिकायत भेजी है। 
अनीशपाल ने अपनी शिकायत के माध्यम से कहा है कि दुखद पहलू तो यह है कि गांधी कालोनी आईटीआईटी रोड पर रहने वाले समाजसेवी सत्य प्रकाश के घर में आग लगी तो उसे बुझाने के लिए पूरी कालोनी में पानी ही नहीं था। जब इस संदर्भ में पूरी पड़ताल की गई तो पता चला कि गांधी कालोनी के लोगों को एक महीने से पेयजल की सप्लाई ही नहीं हो रही। इस वजह से लोगों के घरों में आग बुझाने के लिए तो क्या  पीने के लिए पानी तक नहीं था। जिस वजह से कालोनी के लोग चाहकर भी शर्मा दपंति के घर की आग नहीं बुझा पाए। 
इसी प्रकार से बिजली की लटकी हुई तारें भी इस हादसे के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। कालोनी के लोग बिजली की लटकी हुई तारें व पानी ना होने की दर्जनों बार शिकायत कर चुके थे, पंरतु इन दोनों महकमों ने किसी की भी परवाह नहीं की। जिस वजह से शर्मा दपंति को अकाल मौत का शिकार होना पड़ा। 
कांग्रेस नेता अनीश पाल ने मुख्यमंत्री , जिला प्रशासन एवं मानवाधिकार आयोग से अपील की है कि इस आगजनी के लिए दोषी संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि गांधी कालोनी में रहने वाले समाजसेवी व कांग्रेस नेता सत्यप्रकाश के घर में बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। आग बुझाने के लिए पड़ोसियों को पानी नहीं मिला, जिस वजह से कुछ ही समय में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। इस हादसे में सत्यप्रकाश शर्मा व उनकी पत्नी की दुखद मौत हो गई।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages