Wednesday, June 5, 2019

फरीदाबाद में मनाई गई ईद, हजारों हाथों ने शांति सौहार्द और आपसी भाईचारे के लिए मांगी दुआ


फरीदाबाद(abtaknews.com) 05 जून,2019; रमजान के पाक महीन के बाद आज फरीदाबाद में ईद-उल-फितर पर नमाज अता की गई। जिसमें हजारों लोगों ने अपने वतन हिन्दुस्तान और पूरे आवाम में शांति सौहार्द और आपसी भाईचारे के लिये दुआ की। जश्र के इस दिन पर सभी ने मस्जिद में एक दूसरे को गले लगा ईद की मुबारकबाद दी। ईद पर मौलवी ने कहा कि ईद अमन और मोहब्बत का पैगाम देती है लोगों को अपने मुल्क से मोहब्बत करनी चाहिये। सभी धर्म के लोगों को एक दूसरे के साथ प्यार मोहब्बत से रहना चाहिए, आज ईद का दिन रमजान के पूरे 5 महीने का सरदार होता है। 
ईद की नमाज में  छोटे- छोटे बच्चे अल्लाह के दर पर हाथ फैलाकर मन्नतें मांगी। नमाज अता करने के बाद सभी एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। आज पूरे आवाम में ईद-उल-फितर मनाई जा रही है। मस्जिद में हजारों मुस्लमानों ने रमजान के पाक माह के बाद ईद-उल-फितर पर नमाज अता कर दुआ मांगी। इस जश्र में बच्चे से बडे तक सभी लोगों ने मस्जिद में नमाज अता कर रोजे पूरे किये।
इस अवसर पर नमाज अता करवा रहे मौलवी मौलाना मोहम्मद मुबारक ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि ईद रमजान के पाक महीने को पूरा करने के बाद मनाई जाती है, इस दिन पहले मस्जिद में सभी लोग खुदा का शुक्र अदा करते हैं उसके बाद सभी एक दूसरे ये गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हैं और बच्चों को ईदी देने के बाद मीठे पकवान बनाकर एक दूसरे के साथ बैठकर खाते हैं। वहीं मौलवी ने कहा कि ईद अपने मुल्क के लिये अमन और मौहब्बत का पैंगाम देती है, सभी लोगों को अपने मुल्क से प्रेम करना चाहिये। 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages