Saturday, June 29, 2019

जेजेपी ने संत समाज के साथ हो रहे भेदभाव के खिलाफ उठाई आवाज, सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी


चंडीगढ़/फरीदाबाद(Abtaknews.com) 29 जून.2019;जननायक जनता पार्टी ने सरकार द्वारा साधु सन्तों को अनदेखा करने और उनको मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखने के लिए प्रदेश सरकार के खिलाफ आवाज उठाई है। जेजेपी ने साधु संतों की तमाम मांगे सरकार के आगे रखते हुए जन चेतना यात्रा निकाल कर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। जजपा के आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल दहिया ने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा ने साधु संतों के आगे झूठा ढोंग रचकर अपनी सरकार तो बना ली लेकिन सरकार आने के बाद साधु संतों को भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी जिम्मेदार केवल भाजपा सरकार है। उन्होंने कहा कि आज भी संत समाज बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहा है, जिसकी ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। 

वहीं जेजेपी के आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि आज सरकार द्वारा आयोजित किसी भी धार्मिक कार्यक्रमों में साधु-संतों को नहीं बुलाया जाता है जिससे प्रदेश के संत समाज में सरकार के प्रति भारी रोष है। उन्होंने कहा कि 16 जून को कबीर जयंती पर जींद में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ था लेकिन भाजपा ने उस कार्यक्रम में साधु संतों को न बुलाकर सिर्फ अपने विधायकों, मंत्रियों तक ही सीमित रखा।साथ ही अनिल दहिया ने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर के प्रति आस्था रखने वाले करोड़ों हिंदुओं से मंदिर बनाने का झूठा वादा करके उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। दहिया ने कहा कि आज भाजपा सरकार में गौ माता सड़क के किनारे धूप में भूख-प्यास से तड़प रही है, लेकिन सरकार को सिर्फ  गौ माता पर राजनीति करने का समय है, उसकी रक्षा करने का नहीं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार संतों के साथ धोखा कर रही है, उन्हें लगता है कि अगर संत राजनीति में आ गए तो उनका क्या होगा। उन्होंने प्रदेश के सभी साधू-संतों से अपील करते हुए कहा कि ऐसी सरकार का कभी साथ नहीं देना चाहिए जो जो धर्म विरोधी हो जबकि हमें ऐसी सरकार लाना है जो धर्म का सहयोग करे।उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी ने साधु संतों के हित सुरक्षित रखने व उनकी आवाज उठाने के लिए आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ बनाया है जो समय-समय पर संत समाज की आवाज बनकर सरकार से उनके हक दिलाने का काम करता रहेगा। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि जेजेपी प्रदेश में संत समाज के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर चुप्प नहीं बैठेगी, अगर सरकार ने जल्द संत वर्ग के हितों की ओर ध्यान नहीं दिया तो जजपा साधू संतों के साथ जन चेतना यात्रा निकाल कर बड़ा आंदोलन करेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages