Wednesday, June 26, 2019

विधायक ललित नागर के फर्जी लैटर पैड बनाकर आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार

फरीदाबाद(abtaknews.com)25 जून,2019; विधायक के फर्जी लैटर पैड व मोहर बनाकर आधार कार्ड बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। यह गिरोह एक हजार से लेकर 1500 रुपये में किसी भी दूसरे प्रदेश में रहने वाले व्यक्ति का फरीदाबाद का स्थाई निवासी बनाकर उसका आधार कार्ड बनवा देता था। विधायक ललित नागर को उक्त गिरोह के द्वारा उनके फर्जी लैटर पैड व स्टैम्प के माध्यम से आधार कार्ड बनाने की सूचनाएं मिल रही थी, जिस पर आज योजनाबद्ध तरीके से उन्होंने अपने भाई को इस गिरोह को रंगे हाथों पकडऩे की जिम्मेदारी दी, जिसके बाद इस गिरोह के 6 सदस्यों को पकड़ा गया और इनके खिलाफ पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471, 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि तिगांव क्षेत्र के एक व्यक्ति ने विधायक ललित नागर से शिकायत की थी कि उनके लैटर पेड पर आधार कार्ड बनवाने के नाम पर रुपए मांगे जा रहे हैं। यह जानकारी मिलते ही विधायक ने करीब दो महीने पहले थाना सेंट्रल पुलिस को शिकायत दी थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद फिर से विधायक नागर को हाल ही में किसी अन्य व्यक्ति ने भी वही बात बताई। पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर विधायक ने पुलिस कमिशनर संजय कुमार से कहा। पंरतु पुलिस की निष्क्रियता देखकर विधायक के भाई मनोज नागर ने अपने स्तर पर एक टीम बनाई। इस टीम ने मंगलवार को सैक्टर 12 उपायुक्त कार्यालय परिसर में अपने ऑफिस पर काम करने वाले पुष्पेंद्र को नकली ग्राहक बनाकर आधार कार्ड बनवाने के लिए भेजा। पुष्पेंद्र आधार सुविधा केंद्र के बाहर खड़ा हो गया, तभी एक व्यक्ति पुष्पेंद्र के पास आया तो उससे पूछा क्या काम है तो पुष्पेंद्र ने खुद को राजस्थान का रहने वाला बताकर फरीदाबाद के पते पर आधार कार्ड बनवाने बात की, जिस पर उक्त व्यक्ति ने पुष्पेंद्र से 1200 रुपए और उसका पासपोर्ट साईज फोटो मांगे और आधे घण्टे रुकने को कहा। आधे घण्टे बाद यह व्यक्ति ललित नागर के नकली लेटर हैड पर पुष्पेंद्र का फोटो चिपकाकर व मोहर लगाकर उसको थमा दिया। नकली लेटर हैड देखते ही मनोज नागर ने थाना सेंट्रल पुलिस के प्रभारी को फोन कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से विधायक ललित नागर के फर्जी लैटर हैड व अन्य कागजात बरामद कर लिए। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में देवराज पुत्र हरिराम निवासी सेक्टर-10, लोकेश पुत्र ओमप्रकाश निवासी नंगला, विकास पुत्र मुरारी लाल निवासी नंगला, नरपत पुत्र होरीलाल निवासी प्रहलादपुर व जितेंद्र व कल्याण शामिल है। 
क्या कहते है विधायक ललित नागर
कांग्रेसी विधायक ललित नागर का कहना है कि उक्त गिरोह पिछले कई महीनों से इस तरह गैर कानूनी तरीके से उनके फर्जी लैटर पैड बनाकर लोगों से पैसे वसूलकर आधार कार्ड बनवा रहा था। यह पूरा षडयंत्र उनकी छवि को धूमिल करने के लिए रचा गया है और इसके पीछे कौन-कौन है इसका खुलासा होना चाहिए वहीं वह जिला उपायुक्त से मांग करते है कि पिछले एक साल के दौरान उनके फर्जी लैटर पैड पर बनाए गए आधार कार्डाे की जांच करवाकर उन्हें तुरंत रद्द करवाया जाए। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड एक भारतीय की पहचान होती है और इस प्रकार मात्र 1200 रुपये में यह गिरोह किसी भी बाहर के व्यक्ति का आधार कार्ड बनवा देते थे। उन्होंने कहा किउन्हें पता चला है कि तिगांव क्षेत्र के अलावा यह लोग दूसरी विधानसभा क्षेत्र के भी आधार कार्ड बनवाते थे इसलिए इस पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। 
क्या कहते है एसएचओ
थाना एसएचओ नरेंद्र सिंह का कहना है कि हमें विधायक ललित नागर ने शिकायत दी थी कि उनके फर्जी लैटर पैड बनाकर कुछ लोग सेक्टर-12 लघु सचिवालय में आधार कार्ड बनाते है। उसी सूचना के आधार पर आज छह युवकों को पकड़ा गया है, जिससे फर्जी लैटर पैड और मोहर बरामद किए गए है। पूछताछ जारी है, उसके आधार पर ही कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages