Breaking

Tuesday, June 4, 2019

पलवल में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर होगा भव्य आयोजन, तैयारी में जुटा प्रशासन

पलवल/फरीदाबाद(abtaknews.com) 04 जून,2019;आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के भव्य आयोजन के संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने लघु सचिवालय द्वितीय तल पर स्थित कान्फै्रंस हॉल में जिला के संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह को सुचारू रूप से संपन्न करवाया जा सके। इस अवसर पर नगराधीश आशिमा सांगवान, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. दलबीर सिंह, जिला  शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी विरेन्द्र सिंह, डॉ. राजेश बंसल सहित सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे। 
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि जिला स्तर पर आगामी 21 जून को पाचवां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस  का आयोजन स्थानीय नेताजी सुभाष चन्द्रबोस स्टेडियम में किया जाएगा। पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नोडल अधिकारी  नियुक्त किया। उन्होंने 19 जून को प्रात: 7 से 8 बजे तक होने वाली योग की पायलट रिहर्सल के संबंध में रिहर्सल को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के निर्देश भी दिए। इसके साथ-साथ उन्होंने पीने के पानी, पार्किग, साफ-सफाई, बिजली, टैन्टेज व योग कार्यक्रम से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं के बारे में भी अधिकारियों को कार्य करने और प्राथमिकता के आधार पर निष्ठा-लग्र के साथ कार्य पूरे करने निर्देश दिए। 
उन्होंने बताया कि योग दिवस के आयोजन के संदर्भ में 19 जून को योगा मैराथन का भव्य आयोजन  किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बिंदुओं विचार विमर्श कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि अंतराष्ट्रीय योग दिवस के संदर्भ में पंतजलि योग समिति के योग शिक्षकों द्वारा09 जून से 11 जून तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण  प्रात: 06:00 बजे से प्रात: 07:30 बजे तक प्रशिक्षण उपमण्डल और ब्लाक स्तर के प्रशासनिक अधिकारी,कर्मचारी, सरपंच व पंच स्टेडियम या अन्य उपयुक्त स्थान पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। 13 जून से 15 जून तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण जिला स्तर पर सुभाषचन्द्र स्टेडियम में प्रशिक्षण दिया जाएगा। 19 जून को प्रात: 07 से 08 बजे तक सभी कार्यक्रमों की फाईनल रिहर्सल होगी। 21 जून को प्रात: 07 बजे से 08 बजे तक अंतराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर व उपमण्डल स्तर पर किया जाएगा। 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages