मोटर मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन 16/7 मथुरा रोड फरीदाबाद द्वारा लगाई गई मीठे पानी की छबील

फरीदाबाद(abtaknews.com) 13 जून,2019;हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर मोटर मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन 16/7 मथुरा रोड फरीदाबाद की और से मीठे पानी की छबील का आयोजन किया गया। जिसमें सभी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने स्वयं मीठा पानी वितरित किया। चेयरमैन सरदार हरबंस सिंह, प्रधान मूलराज नंदराजोग उपप्रधान सरदार प्रितपाल सिंह जनरल सेक्टरी विनोद खट्टर कृष्ण, गोपाल अरोड़ा, सरदार जसवीर सिंह, सरदार पिंकी पाल सिंह महेश अग्रवाल सुशील गुप्ता सरदार राजेंद्र सिंह लीलाधर नारंग सरदार कांता कर्मवीर नरवाल महिंद्र कमरुद्दीन जसवंत अहूजा प्रभात प्रभात सोलंकी सहित अन्य ने अपनी सेवा दी।
इस मौके पर चेयरमैन सरदार हरबंस सिंह, प्रधान मूलराज नंदराजोग उपप्रधान सरदार प्रितपाल सिंह ने संयुक्त रूप से कहा हिंदू पंचांग के अनुसार पूरे साल में 24 एकादशी पड़ती हैं। इन सभी एकादशियों में निर्जला एकादशी सबसे महात्वपूर्ण और फलदायी मानी जाती है। इस साल निर्जला एकादशी 13 जून को पड़ रही है। इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा अर्चना करने से पूरे 24 एकादशियों के व्रत का फल मिलता है। 
निर्जला व्रत रखने से कई जन्मों के पापों का भी नाश होता है। आज के दिन अपने माता.पिता और गुरु का भी चरण स्पर्श करना चाहिये। और यदि हो सके तो धार्मिक पुस्तक का दान करें। यह महीना गर्मी का होता है इसलिए प्याऊ की व्यवस्था करने से आपको अधिक लाभ मिलेगा। इस दिन इंसान ही नहीं बल्कि पक्षियों और जानवरों को भी पानी पिलाना चाहिये।

No comments

Powered by Blogger.